दिल्ली में रहने को जगह नहीं मिली, तो बांदा की इस किशोरी का गला घोंट दिया

बांदा से दो युवक एक किशोरी को प्रेम जाल में फंसा कर दिल्ली भगाकर ले गए। लेकिन इन्हें दिल्ली में रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं मिला। जिससे उस...

दिल्ली में रहने को जगह नहीं मिली, तो बांदा की इस किशोरी का गला घोंट दिया

बांदा से दो युवक एक किशोरी को प्रेम जाल में फंसा कर दिल्ली भगाकर ले गए। लेकिन इन्हें दिल्ली में रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं मिला। जिससे उस किशोरी को वापस घर जाने के लिए कहा गया लेकिन अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए किशोरी ने घर वापस जाने से मना कर दिया। ऐसे में किशोरी के प्रेमी ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को जंगल में फेंक दिया। जब लाश बरामद हुई और पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो एक छोटा हाथी गाड़ी के जरिए पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई। दिल्ली पुलिस ने दोनों को बांदा से गिरफ्तार कर दिल्ली ले गई है। पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया है।

यह भी पढ़ें-पुलिस कस्टडी में युवक ने खाया जहर,पुलिस ने जिला अस्पताल कराया भर्ती

दिल्ली के दक्षिण पूर्व जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार 4 सितंबर को महाआनंदमयी मार्ग पर स्थित घने जंगल में किशोरी का शव बरामद हुआ था। जिसे एक केले की दुकान लगाने वाले व्यक्ति ने जंगल में  पड़े देखा था। शव बरामद होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो एक यूपी के नंबर चौंपियन (छोटा हाथी) घूमता मिला। पुलिस इस चौंपियन के नंबर से बांदा के फतेहपूर्वा गांव पहुंची जो शहर कोतवाली अंतर्गत पड़ता है। चौंपियन की मालिक ने पुलिस को बताया कि यह गाड़ी सुशील और नीरज चलते हैं। जिसके आधार पर एसएसपी प्रदीप कुमार की टीम ने सुशील व नीरज को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से जब पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें-कार्यवाहक अध्यक्ष रहे संजय सिंह को भाजपा ने फिर सौंपी जिले की कमान

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जो जानकारी दी उसके मुताबिक लड़की 1 सितंबर को छोटा हाथी गाड़ी से नीरज व सुशील के साथ दिल्ली आ गई थी। यह लोग दिल्ली के बदरपुर पुल प्रहलादपुर व सरिता विहार इलाके में रहने के लिए मकान ढूंढते रहे लेकिन इन्हें कहीं कोई ठिकाना नहीं मिला। इनके पास जो जमा पूंजी थी वह भी खत्म हो गई। ऐसे में इन लोगों के सामने रहने व खाने-पीने का संकट पैदा हो गया। तब मजबूर होकर नीरज ने लड़की को वापस बांदा जाने के लिए कहा। लेकिन लड़की ने अपनी इज्जत की दुहाई  देते हुए अपने घर दोबारा वापस जाने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें-इस युवक ने सात साल बाद, अपने भाई की मौत का बदला लिया

तब सुशील व नीरज ने लड़की की हत्या की योजना बना डाली उन्होंने चौंपियन गाड़ी में ही लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी और 4 सितंबर की रात शव को जंगल में फेंक दिया। इसके बाद वहां से वापस बांदा आ गए। लेकिन पुलिस के हफ्ते चढ़ गए। पुलिस चौंपियन गाड़ी के जरिए हथियारों तक पहुंच गई। स्थानीय पुलिस का कहना है घटना दिल्ली से जुड़ी हुई है इसलिए वहां की पुलिस आरोपियों को अपने साथ ले गई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0