जाणता राजा नाटक के संदर्भ में व्याख्यान माला बुघवार को,केंद्रीय मंत्री व आशीष गौतम आयेंगे

,लखनऊ में दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से जाणता राजा नाटक का आयोजन अक्टूबर में किया गया है। नाटक के माध्यम से शिवाजी महराज के जीवन चरित्र को जन-जन तक पहुंचाना...

जाणता राजा नाटक के संदर्भ में व्याख्यान माला बुघवार को,केंद्रीय मंत्री व आशीष गौतम आयेंगे

बांदा,

लखनऊ में दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से जाणता राजा नाटक का आयोजन अक्टूबर में किया गया है। नाटक के माध्यम से शिवाजी महराज के जीवन चरित्र को जन-जन तक पहुंचाना है। यह आयोजन हिन्दवी स्वराज के 350 वर्ष पूरा होने पर किया जा रहा है। इसी सिलसिले में 13 सितंबर को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज सभागार में दोपहर 2 बजे एक व्याख्यान माला का आयोजन किया गया है। इस व्याख्यान के माध्यम से बुंदेलखंड के लोगों को जाणता राजा नाट्य मंचन देखने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह मंचन 26 से 31 अक्टूबर तक जनेश्वर मिश्र पार्क गोमती नगर लखनऊ में होगा। नाटक में 350 पात्र हैं। 

यह भी पढ़ें-पं. जेएन कॉलेज के एमएससी प्रयोगशाला में पीएसी का कब्जा, गर्ल्स हॉस्टल में ताला लटका

यह बात मंगलवार को हार्पर क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए  भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव शंकर सिंह ने कही। उन्होंने बताया कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा हरिद्वार में कुष्ठ रोगियों का उपचार व उनके परिवार से संबंधित बच्चों को शिक्षा देने का काम किया जा रहा है। इसी संस्था के सहायतार्थ जाणता राजा नाटक का मंचन किया जा रहा है। जिसमें बुंदेलखंड के लोगों को भी अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर नाटक को देखना चाहिए। इससे संस्था को मदद भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें भगवान कामतानाथ की परिक्रमा लगाने को पैदल श्रद्धालुओं के निकल रहे हैं जत्थे, जगह-जगह भंडारा

इसी सिलसिले में 13 सितंबर को बांदा में आयोजित व्याख्यान माला में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के अध्यक्ष डॉक्टर आशीष गौतम, केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान, कथा व्यास बैद्यनाथ धाम देवघर आचार्य प्रदीप कौशिक उपस्थित रहेंगे। जो छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित विश्व के सबसे बड़े ऐतिहासिक महान नाट्य जाणता राजा के संदर्भ में जानकारी देते हुए लोगों को अक्टूबर माह में आयोजित नाटक को देखने के लिए प्रेरित करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के जिला संयोजक दिनेश दीक्षित भी उपस्थित रहे।


यह भी पढ़ें-बिजली अब रीचार्ज सिस्टम से चालू और बंद होगी,स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0