बांदा से डंपर चुराने वाले हरियाणा के पेशेवर चोर निकले, चोरी हुआ डंपर बरामद

जिले के देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम गुरेह में आरटीओ ऑफिस के पास 1 फरवरी को खड़े डंपर को हरियाणा के दो चोरों ने चोरी कर लिया और इसके बाद नंबर प्लेट बदल कर हरियाणा ले ...

बांदा से डंपर चुराने वाले हरियाणा के पेशेवर चोर निकले, चोरी हुआ डंपर बरामद

बांदा,जिले के देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम गुरेह में आरटीओ ऑफिस के पास 1 फरवरी को खड़े डंपर को हरियाणा के दो चोरों ने चोरी कर लिया और इसके बाद नंबर प्लेट बदल कर हरियाणा ले गए। जहां रंगाई पुताई करके डंपर का नंबर व हुलिया बदल दिया गया। इसके बाद इस गाड़ी को बेचने के लिए दोनों चोर, चुराये गए डंपर समेत फिर बांदा आए, लेकिन पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने दोनों को दबोच लिया। इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी किया डंपर और चोरी में इस्तेमाल की गई अर्टिगा गाड़ी बरामद कर ली है। इन चोरों का हरियाणा नूंह मेवात में पूरा गैंग है। जो ट्रैकों को चुराकर उनका इंजन व चेसिस बदलकर छोरी के ट्रक बेच लेते हैं।

यह भी पढ़े:महोबा के छात्र कार्तिकेय अग्रवाल ने जेईई मैन्स में मारी बाजी 

पुलिस अधीक्षक बांदा अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 1 फरवरी .2024 की रात्रि को थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम गुरेह आरटीओ कार्यालय के पास से अज्ञात चोरों द्वारा डंपर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली देहात पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की पहचान व गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे।  आज बुधवार को थाना कोतवाली देहात पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने अभियुक्तों की पहचान करते हुए दो अभियुक्तों असगर खान पुत्र अब्दुल्ला खान निवासी मड़ोडा थाना नगेवा जनपद नूंह मेवात (हरियाणा) व इमरान खान पुत्र इदरीश खान निवासी सुड़ाका थाना नूंह जनपद नूंह मेवात (हरियाणा ) को थाना कोतवाली नगर के कनवारा बाईपास से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों के कब्जे से एक अवैध तमंचा व चोरी किया गया डंपर बरामद हुआ है।

यह भी पढ़े:Good news for tourists-खजुराहो से दिल्ली तक एक और हवाई सेवा शुरू होगी


 पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि गाड़ियों की चोरी करना उनका पेशा है तथा वह 1 फरवरी .2024 की रात्रि को अर्टिगा गाड़ी से फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर बांदा आये हुए थे तथा डंपर चोरी कर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर नूंह मेवात हरियाणा लेकर गये। वहां से डंपर की रंगाई पुताई कर वापस बांदा लाकर बेचने व दूसरी गाड़ियों की अवैध तमंचे के बल पर चोरी करने की योजना बना रहे थे तभी आप लोगों ने पकड़ लिया।

यह भी पढ़े:राहुल गांधी के समक्ष रखी जाएंगी बांदा की समस्याएं

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डंपर चोरी होने के बाद जांच में पाया गया था कि यहां नूंह मेवात हरियाणा का गैंग सक्रिय है। सर्विलांस के माध्यम से उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। यह गैंग यहां के ट्रैकों को चोरी करने के बाद हरियाणा में ले जाकर इनका इंजन व चेचिस बदल देता हैं। रंगाई पुताई के बाद पूरा हुलिया बदल जाता है, जिसे कम दामों में बेच दिया जाता है। चोरी गए ट्रक दिल्ली आदि में ज्यादा खरीदे जाते हैं। जिनका इस्तेमाल मादक पदार्थ या शराब की तस्करी में किया जाता है। पकड़े जाने के बाद इन ट्रकों के मालिकों का पता नहीं चल पाता है। अभी इस गैंग के दो सदस्य पकड़े गए हैं, शेष की तलाश जारी है। इनके साथ में कुछ कबाडी भी हैं जो चोरी के ट्रकों को काटने में सहयोग करते हैं। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। इन्होंने जो अपराध करके संपत्ति अर्जित की है, उसे भी जप्त किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक बांदा ने कार्य की सराहना करते हुए पूरी टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।

यह भी पढ़े:अप्राकृतिक यौन संबंध न बनाने से नाराज, पति ने पत्नी को जिन्दा जलाने की कोशिश की

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0