सैलानियों को पर्यटन विभाग की ये 12 सीटर बस, झांसी दर्शन कराएगी

अगर आप झांसी घूमने आएं है तो पर्यटन विभाग की बसे आपको झांसी दर्शन कराने को तैयार है...

सैलानियों को पर्यटन विभाग की ये 12 सीटर बस, झांसी दर्शन कराएगी

अगर आप झांसी घूमने आएं है तो पर्यटन विभाग की बसे आपको झांसी दर्शन कराने को तैयार है। ओरछा, बरुआसागर, रानी का किला और रानी महल के साथ ही झांसी के सभी स्थलों का दर्शन पर्यटन विभाग की बस द्वारा कराया जाएगा। बुंदेलखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने यह शुरूआत की है।

यह भी पढ़ें - कानपुर सेंट्रल-चित्रकूट इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन संशोधित समय पर चलेगी

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा वर्ष 2016 में पर्यटकों के लिए 12 सीटर बस सेवा को शुरू किया था। जिसके तहत सैलानियों को चित्रकूट, बौद्धगया, वाराणसी, आगरा व लखनऊ के दर्शन कराए जाते थे। शुरूआत में तो सेवा काफी कारगर साबित हुई लेकिन कोरोना संक्रमण के दस्तक देते ही पर्यटकों का आना बंद हो गया था।

सैलानी नहीं आने के कारण बस को वीरांगना होटल परिसर में खड़ा कर दिया गया था। लेकिन अब विभाग द्वारा बस को झांसी दर्शन के लिए शुरू किया जा रहा है। जिसके तहत फुल टाइम बुकिंग के लिए 1250 रुपये व हॉफ टाइम के लिए 850 रुपये अदा करना होगा।

यह भी पढ़ें - उद्घाटन के लिए तैयार है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, 16 को प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

फुलटाइम में बस द्वारा ओरछा, बरुआसागर स्थित जराय का मठ, रानी का किला स्थित लाइट एंड साउंड शो, सेंट ज्यूड श्राइन, संग्रहालय का दर्शन कराया जाएगा। जबकि हॉफ टाम बुकिंग पर ओरछा, बरुआसागर स्थित जराय का मठ व सेंट ज्यूड श्राइन की सैर कराई जाएगी।

होटल वीरांगना के मैनेजर तारिक अजीज सिद्दीकी ने बताया कि पर्यटकों के लिए झांसी दर्शन बस सेवा को शुरू कर दिया गया है। जिसमें फुलटाइम और हॉफ बुकिंग की सेवा को शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के हर टोल और रैंप प्लाजा में बुंदेली लुक दिखेगा

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2