भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से कोणार्क सूर्य मंदिर व काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग सहित अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा

भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से रेल यात्रियों को कोणार्क सूर्य मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी...

भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से कोणार्क सूर्य मंदिर व काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग सहित अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा
भारत गौरव स्पेशल ट्रेन

भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से रेल यात्रियों को कोणार्क सूर्य मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी की इस ट्रेन की खासियत यह है कि यात्रियों को ईएमआई पर भी इसका टिकट हासिल करने की सहूलियत होगी।

यह भी पढ़ें - झांसी में पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायेंगी ये छह कंपनियां

आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन के जरिए आठ दिन और सात रात का पैकेज तय किया है। इसमें यात्रियों को कोणार्क सूर्य मंदिर समेत वाराणसी में काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग, विश्वनाथ कॉरिडोर, गंगा आरती, पुरी में जगन्नाथ मंदिर, भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर, परशुरामेश्वर मंदिर, उदयगिरि की गुफाएं, बैजनाथ धाम, गया में विष्णुपद मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में रानी झांसी लक्ष्मीबाई व नवाब बाँदा सहित 1857 क्रांति के महानायकों की जायेगी याद

यह पूरी ट्रेन थर्ड एसी की रहेगी। इस ट्रेन में सवार यात्रियों को किराया समेत ठहरने की सुविधा मिलेगी। रेल अफसरों के मुताबिक इस ट्रेन का टिकट ईएमआई पर भी हासिल किया जा सकेगा। यह ईएमआई 974 रुपये प्रति माह चुकानी होगी। इस ट्रेन का पैकेज न्यूनतम 17655 रुपये तय किया गया है। रेल अफसरों का कहना है कि ऑनलाइन माध्यम से इसकी बुकिंग आरंभ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - कालिंजर दुर्ग विश्वकला धरोहर के लिए अनुपम कृति

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0