बाँदा : सर्राफा व्यवसायी शैलेश जड़िया की मौत का सच सुसाइड नोट से आया सामने

बांदा शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारी शैलेश जडिया को द्वारा रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या से शहर सनसनी फैल गई है..

बाँदा : सर्राफा व्यवसायी शैलेश जड़िया की मौत का सच सुसाइड नोट से आया सामने

  • तथाकथित भाई-बहन मिलकर करते थे शैलेश को ब्लैकमेल, शहर के कई लोगों को बनाया है अपना शिकार

बांदा शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारी शैलेश जड़िया द्वारा रविवार को फांसी लगाकर की गयी आत्महत्या से शहर में सनसनी फैल गई है। हर कोई सवाल कर रहा है कि आखिर ऐसी कौन सी आफत आ गई थी, जिससे शैलेश मौत को गले लगाने पर मजबूर हो गया। इस मामले में शैलेश ने मरने से पहले एक 6 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

जिसमें शैलेश ने स्पष्ट रूप से लिखा है कि राहिला बानो, निवासी-जरैली कोठी, बांदा और शादाब सिद्दीकी पुत्र रईस सिद्दीकी, निवासी-ईदगाह रोड, बांदा मिलकर शैलेश को एक अश्लील वीडियो का भय दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे थे। जबकि सुसाइड नोट के मुताबिक शैलेश को वह वीडियो कभी दिखाया ही नहीं गया। इसी तरह इन दोनों ने शहर के कई नामी-गिरामी लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिनके नाम भी इस सुसाइड नोट में दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : ससुराल जाने से मना करने पर पति ने पत्नी की थी चाकू से गला रेत कर हत्या, भूसे के ढेर पर छुपाई थी लाश

आपको बता दें कि रविवार 1 मई को रोजाना के नियम से शैलेश ने सुबह-सुबह दो चाय बनाई और एक चाय अपनी पत्नी को दी और दूसरी खुद पी। उसके बाद 7 बजे शैलेश घर से थोड़ी ही दूर अपने प्लॉट में पहुंचे जहां वो अपने जानवर बांधा करते थे व वहीं पर उनकी गाड़ियां खड़ी होती थीं। वहीं पर शैलेश ने योग-व्यायाम इत्यादि करके पौधों में पानी भी दिया। ये शैलेश का रोज का नियम था। उसके बाद उनके मित्रों के मुताबिक सुबह सवा 8 बजे शैलेश ने गुड मॉर्निंग मैसेज सभी को भेजा था। और इसी बीच जब शैलेश को घर से गये काफी देर हो गयी थी, तो उनकी पत्नी ने उन्हें फोन किया, लेकिन शैलेश ने फोन रिसीव नहीं किया।

तब उनके लड़के ने उन्हें फोन किया, तब भी शैलेश का फोन रिसीव नहीं हुआ। तो लड़का उन्हें खोजता हुए उसी प्लॉट में पहुंचा। तो जो नजारा उसने देखा उससे वो सन्न रह गया। उसने देखा कि उसके पिता शैलेश जड़िया जानवरों को खिलाने वाली चरही के पास ही टीन शेड से लटक रहे हैं। उन्होंने नायलोन की रस्सी की सहायता से फांसी लगा ली थी। मृतक के भाई के मुताबिक उस वक्त 8 बजकर 35 मिनट हुए थे। यानि कुल 20 मिनट के भीतर ही शैलेश ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। लड़के ने घबराकर जल्दी से उन्हें नीचे उतारा, जिससे अचानक ही वो उसके हाथ से छूट गये और उनका सिर चरही की दीवार से टकराया, जिससे थोड़ा सा खून भी निकला था। घबराकर उसने घर पर खबर की। सभी लोग आये, तब तक सबने देखा तो शैलेश के शरीर में सांसें नहीं थीं। बाद में सूचना पर पुलिस ने आकर सुसाइड नोट जब्त किया और आगे की कार्यवाही की। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : महिला द्वारा ब्लैकमेल किए जाने से परेशान सर्राफा व्यवसायी ने की आत्महत्या

मृतक शैलेश जड़िया ने पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित इस सुसाइड नोट में बताया है कि दोनों लोग उसे ब्लैकमेल करके अब तक 40 से 50 लाख रुपए ऐंठ चुके हैं। इतना ही नहीं इन दोनों ने ब्यूटी पार्लर में बुलाकर उसके साथ मारपीट भी की है। ब्यूटी पार्लर खोलने के लिए उससे पैसा लिया गया था। पत्र के मुताबिक इसी 27 अप्रैल को राहिला ने शैलेश को ब्यूटी पार्लर बुलाकर पांच लाख रुपये लिए थे। इसके पहले भी कई बार ब्यूटी पार्लर में बुला कर उससे रुपए लिए गए थे। इसकी गवाह वहां काम करने वाली लड़कियां भी हैं। 

पत्र में राहिला को शैलेश ने बदचलन बताया है और लिखा है कि उसने अपने कई अश्लील फोटो और वीडियो शैलेश को भेजे थे, जो उसके मोबाइल में सेव हैं। शैलेश ने इस सुसाइड नोट में अपने मोबाइल का कोड भी बताया है जहां पर फोटो सेव है। शैलेश के इस पत्र के अनुसार इन दोनों लोगों ने चिल्ला में सादी मदनपुर के दो व्यक्तियों को भी अपना शिकार बनाया है। इसके अलावा लखनऊ के एक व्यक्ति को भी अपने जाल में फंसा कर उनसे पैसा लिया है। शैलेश को यह कहकर ब्लैकमेल किया जाता था कि ये वीडियो उसके घर वालों को दिखा दिया जाएगा। इसीलिए शैलेश डरते-डरते राहिला और शादाब को उनके मांगे गये रूपये देता रहा।

यह भी पढ़ें - मेट्रो में सफर के दौरान भीड़ में युवती के प्राइवेट पार्ट में हाथ लगाने लगा मनचला, फिर..

पत्र के मुताबिक राहिला के कई लोगों के साथ नाजायज संबंध हैं और लोगों को जाल में फंसाने के लिए शादाब इसका सहयोग करता है और फिर दोनों मिलकर लोगों को ब्लैकमेल करते हैं। शैलेश ने पत्र में लिखा है कि इन दोनों के कारण उसके दुकान की पूरी पूंजी भी खत्म हो गई है। जिससे वह बहुत परेशान है। इसी वजह से उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पत्र के अंत में उसमें अपनी मां को भी लिखा है कि वो बेईमान नहीं है, उसने आज तक किसी के साथ एक रुपए की भी बेईमानी नहीं की है। उसकी सारी पूंजी 40-50 लाख की यह दोनों सन 2018 से खा रहे हैं। और वह शर्म के मारे किसी से कुछ नहीं बता पाया। 

सुसाइड नोट के एक-एक शब्द से पता चलता है कि मृतक शैलेश जड़िया, राहिला बानो और शादाब सिद्दीकी के ब्लैकमेलिंग से पूरी तरह टूट गया था और उसे मौत को गले लगाने के सिवा कोई रास्ता नजर नहीं आया। हालांकि मृतक शैलेश के भाई इन्द्रेश जड़िया के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। शैलेश के भाई इन्द्रेश ने ही पुलिस को तहरीर दी थी।

यह भी पढ़ें - खत्म होने वाली है इंतजार की घड़ियां, चित्रकूट एयरपोर्ट का रनवे तैयार, अब उड़ान का इंतजार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
5
sad
3
wow
2