पंडित जेएन महाविद्यालय के मेधावी छात्र ने एक साथ तीन स्वर्ण पदक हासिल कर गौरवान्वित किया

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय की छात्र अमित कुमार ने वर्ष 2021- 22 सत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय...

पंडित जेएन महाविद्यालय के मेधावी छात्र ने एक साथ तीन स्वर्ण पदक हासिल कर गौरवान्वित किया

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय की छात्र अमित कुमार ने वर्ष 2021- 22 सत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एमए हिंदी की परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित करके एक साथ तीन स्वर्ण पदक हासिल करके महाविद्यालय का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। 07 फरवरी 2023 को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झाँसी में संपन्न हुए दीक्षांत समारोह में यह पदक दिये गए।

यह भी पढ़ें -  बांदाः यहां तैयार हुआ मां पीतांबरा देवी का भव्य मंदिर, अब प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

अमितकुमार को परम संत महात्मा शंकर स्वर्ण पदक, महाकवि अवधेश स्वर्ण पदक और स्व. श्रीमती लक्ष्मी त्रिवेदी स्वर्ण पदक दिए गए हैं। यह प्रसन्नता का विषय है कि एक बार पुनः हिंदी विभाग और पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय का सिर गर्व से ऊँचा हो गया है। पिछले वर्ष एम.ए. हिंदी की दो छात्राओं ने स्वर्ण पदक अर्जित किए थे। 

यह भी पढ़ें -  बांदाः डी -10 गैंग शहर में रंगदारी वसूल रहा था,गैंगलीडर सहित इन दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के अध्यक्ष हिंदी विभाग व शोधकेंद्र डॉ. अश्विनीकुमार शुक्ल ने बताया कि 2021-22 सत्र में ही बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं में हमारे ही महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के मेधावी छात्र शिवम गुप्त ने  एम.ए. राजनीति विज्ञान की परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित करके ठा. मतोला सिंह रजत पदक, शिवम नामदेव ने बी.एस-सी. की परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित करके श्री ईश्वरीप्रसाद अवस्थी स्वर्ण पदक और कुलाधिपति कांस्य पदक तथा गौरी दीक्षित ने बी.ए. की परीक्षा में तृतीय स्थान हासिल करके कुलाधिपति कांस्य पदक प्राप्त करके महाविद्यालय और संबंधित विभागों के नाम रोशन किए हैं। उन्होने अमित कुमार, शिवम गुप्त, शिवम नामदेव और गौरी दीक्षित को उनके अभिभावकों सहित हार्दिक बधाई दी। पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय सन् 1964 ई. में स्थापित हुआ था और 1969 ई. से यहाँ हिंदी का शोधकेंद्र स्थापित है।

यह भी पढ़ें - भजन संध्या में आयेंगी प्रख्यात भजन गायिका शहनाज अख्तर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0