बाँदा : भूतपूर्व सैनिक ने बिलखते हुए कहा अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो तिरंगे के नीचे कर लूंगा आत्मदाह

प्रधान पति के प्रताड़ना से परेशान होकर शुक्रवार को 68 वर्षीय भूतपूर्व सैनिक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रधान पति..

बाँदा : भूतपूर्व सैनिक ने बिलखते हुए कहा अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो तिरंगे के नीचे कर लूंगा आत्मदाह
फाइल फोटो

प्रधान पति के प्रताड़ना से परेशान होकर शुक्रवार को 68 वर्षीय भूतपूर्व सैनिक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रधान पति की शिकायत की और कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के नीचे पेशाब करने वाले प्रधान पति  के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो मैं उसी तिरंगे के नीचे आत्मदाह कर लूंगा। यह मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा के बदौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम  हडहामाफी के मजरा त्रिवेदी पुरवा का है। इसी गांव के रहने वाले भूतपूर्व सैनिक मैयादिन पुत्र हरप्रसाद त्रिवेदी ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर ग्राम प्रधान जयंती देवी के पति साकेत चौरिहा की शिकायत की। 

यह भी पढ़ें - बाँदा पुलिस ने सर्विलांस सेल के प्रयास से 60 एंड्राइड मोबाइल किए गए बरामद

पूर्व सैनिक ने बिलखते हुए बताया कि प्रधान पति अनाधिकृत रूप से रात को शराब पीकर मेरे घर में घुस आता है और यही बैठकर शराब पीता है। उसने मना करने पर दबंगई से मेरे द्वारा बनाए गए झंडा ग्राउंड में पेशाब भी किया और कहा कि यह सब ग्राम पंचायत का है।

मैं इसे छिन्न भिन्न कर दूंगा। मैंने भारतीय सेना में सेवाएं दी हैं तिरंगे का अपमान कैसे बर्दाश्त कर सकता हूं। मैंने इस संबंध में इलाकाई पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस में उल्टा मेरे बेटे को पकड़ लिया और कई घंटे थाने में बैठाने के बाद छोड़ा लेकिन उक्त प्रधान पति के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें - बाँदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 2 पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

पूर्व सैनिक ने बताया कि 17 फरवरी को मैंने 1076 पर शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन उस पर भी कुछ नहीं हुआ। जिससे प्रधान पति की प्रताड़ना से तिल तिल कर मर रहा हूं हालांकि एक बार और मैंने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी।

तब सीओ पूजा द्विवेदी को जांच की गई थी इस पर भी किसी तरह की कार्यवाही नहीं हुई लेकिन आज पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया है कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व सैनिक ने कहां की अगर मुझे न्याय नहीं मिलता और दोषी प्रधान पति के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तो मैं अपने झंडा ग्राउंड में तिरंगे के नीचे आत्मदाह कर लूंगा।

यह भी पढ़ें - उप्र डिफेंस कॉरिडोर : भारत डायनामिक्स मिसाइल व डेल्टा सेना की बंदूकों के लिए कारतूस बनाएगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2