ठंड में असहाय और बुजुर्गों के लिए हो विशेष प्रबंध : मुख्यमंत्री योगी

प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं..

ठंड में असहाय और बुजुर्गों के लिए हो विशेष प्रबंध : मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)

लखनऊ,

  • ईएनए से भरे ट्रक के मामले से एसआईटी गठित करने के निर्देश

प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। टीम-9 की वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि शीतलहर और कोविड को देखते हुए असहाय, निराश्रित लोगों, अकेले रह रहे बुजुर्गजनों, दिव्यांगजनों और गर्भवती महिलाओं, पर विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें - सामान्य से आठ डिग्री नीचे गिरा पारा, गलन बरकरार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रैन बसेरों में समुचित प्रबंध रखे जाएं। पुलिस, राजस्व और नगर विकास और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके समुचित इलाज, भोजन आदि की व्यवस्था जरूर करे। ऐसे व्यक्ति यदि संक्रमित होते हैं तो उनके साथ अतिरिक्त संवेदनशीलता का भाव रखा जाना अपेक्षित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ईएनए से भरे हुए दो ट्रक कल मेरठ में पकड़े गए हैं। चुनाव को देखते हुए ऐसी संभावना है कि इसका इस्तेमाल अवैध शराब बनाने में किया जाना था। यह प्रकरण गम्भीर है। ऐसे में एडीजी मेरठ की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर प्रकरण की गहन जांच कराई जाए।

यह भी पढ़ें - लखनऊ में जन्मे बिरजू महाराज के निधन से संगीत की दुनिया शोकाकुल

बारिश, ओलावृष्टि के कारण प्रभावित किसानों को तुरंत क्षतिपूर्ति कराई जाए। प्रभावित किसानों के साथ संवेदनशीलता बरती जाए।

प्रदेश में 23 जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के व्यवस्थित आयोजन के संबंध में पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। परीक्षा की शुचिता को प्रभावित करने अथवा युवाओं को दिग्भ्रमित करने की गतिविधियों में संदिग्ध अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी ने दलित कार्यकर्ता के घर पर खायी खिचड़ी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1