यहां जल्द ही 250 महिलाएं पिंक कलर वाले ई-रिक्शा चलाती नजर आएगी

झांसी में 250 महिलाएं जल्द ही ई-रिक्शा चलाती नजर आएगी। सबसे पहले इनको मिशन शक्ति के तहत निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। 2 माह की ट्रेनिंग में पार्ट्स की जानकारी से लेकर ई-रिक्शा...

 यहां जल्द ही 250 महिलाएं पिंक कलर वाले ई-रिक्शा चलाती नजर आएगी

झांसी में 250 महिलाएं जल्द ही ई-रिक्शा चलाती नजर आएगी। सबसे पहले इनको मिशन शक्ति के तहत निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। 2 माह की ट्रेनिंग में पार्ट्स की जानकारी से लेकर ई-रिक्शा चलाना सिखाया जाएगा। इसके बाद सभी महिलाओं के ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जाएंगे।फिर उनको 25 प्रतिशत की सब्सिडी पर पिंक कलर वाले ई-रिक्शा दिलवाए जाएंगे।

यह भी पढ़े :बांदाःएसपी ने नौ निरीक्षक और उप निरीक्षकों के थाना चौकी बदले

मिशन शक्ति के तहत उद्योग विभाग की ओर से स्वरोजगार उन्मुख ई-रिक्शा प्रशिक्षण योजना शुरू की है। इसके तहत 18 से 45 वर्ष की आयु की झांसी की 250 महिलाओं को निशुल्क ड्राइविंग सिखाई जाएगी और लाइसेंस बनवाया जाएगा। इसके बाद महिलाओं को मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत ई-रिक्शा खरीदने के लिए ऋण दिलाया जाएगा। लिए गए ऋण पर महिलाओं 25 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी।

यह भी पढ़े:बांदा: सियासी पारी की शुरुआत करने वाले पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के बारे में जानिए


 
उपायुक्त उद्योग मनीष चौधरी ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी गई है। महिलाओं को 25-25 के बैच में प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्हें गुलाबी रंग के ई-रिक्शे उपलब्ध कराए जाएंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0