समाज सेविका द्वारा बांदा के एसपी कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

जनपद मुख्यालय बांदा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक समाज सेविका...

समाज सेविका द्वारा बांदा के एसपी कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

जनपद मुख्यालय बांदा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया। जब एक समाज सेविका कुछ महिलाओं के साथ नारेबाजी करते हुए पहुंची। जिन्हें पुलिसकर्मियों ने रोकने की कोशिश की, तभी समाज सेविका ऊषा निषाद में अपने साथ लाए गए एक डिब्बे से मिट्टी का तेल अपने शरीर पर डालकर आत्मदाह का प्रयास किया गया लेकिन पुलिसकर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें - झांसी : थाने पहुंचा अपराधी बोला, मैं अपराधी हूं मुझे क्षमा करें

बताया जाता है कि यह महिलाएं समाजसेवी आशीष सागर दीक्षित के खिलाफ महिलाओं के चिंगारी संगठन द्वारा मंगलवार को गंभीर आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके जवाब में ऊषा निषाद बुधवार को कुछ महिलाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और चिंगारी संगठन से सम्बद्ध राजा भैया के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पहले प्रदर्शन किया और इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ही ऊषा निषाद ने अपने शरीर में मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। यह देखते ही पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। इस घटना से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अफरा तफरी मच गई। बाद में ऊषा निषाद को हिरासत में ले लिया गया।

बताते चलें कि ऊषा निषाद ने कुछ माह पहले अवैध खनन को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान आत्मदाह का प्रयास किया था जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। मंगलवार को चिंगारी संगठन द्वारा प्रवास सोसाइटी के कार्यकर्ता आशीष सागर दीक्षित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने से क्षुब्ध ऊषा निषाद द्वारा एसपी कार्यालय में प्रदर्शन किया गया जो आत्मदाह के रूप में सामने आया।

बतातेे चलें कि चिंगारी संगठन से जुड़ी आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने मंगलवार को कोतवाली में सामूहिक रूप से दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि आशीष सागर ने अपनी फेसबुक आईडी में उनके लिए अपमानजनक भाषा लिखी है। वीडियो बनाकर क्लिप किया है। यह भी आरोप लगाया कि 25 मई को जेएन डिग्री कॉलेज के पास आशीष ने उन्हें जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। पुलिस ने छेड़छाड़, एससीएसटी एक्ट, धौंस-धमकी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम आदि के तहत आशीष सागर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। उधर, आशीष के पिता पद्मनारायण दीक्षित ने एसपी को दी अर्जी में कहा है कि अतर्रा के एक स्वयंसेवी संगठन के संचालक की शह और साजिश पर उनके पुत्र के खिलाफ झूठी तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला को हिरासत में ले लिया गया हो और वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

यह भी पढ़ें - ग्वालियर से प्रयागराज समर स्पेशल ट्रेन बुंदेलखंड के महोबा, बाँदा, चित्रकूट से होकर गुजरेगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
3
wow
2