मुठभेड़ में सरगना समेत छह लुटेरें गिरफ्तार, दो के पैर पर लगी गोली

जनपद में दो थाना पुलिस और कौशाम्बी जिले के पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन में पुलिस की अंतरजनपदीय लूटपाट...

मुठभेड़ में सरगना समेत छह लुटेरें गिरफ्तार, दो के पैर पर लगी गोली

कार्रवाई के दौरान एक सिपाही भी हुआ घायल

चित्रकूट। जनपद में दो थाना पुलिस और कौशाम्बी जिले के पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन में पुलिस की अंतरजनपदीय लूटपाट करने वाले गिरोह से मुठभेड़ हो गई। पुलिस टीमों ने बदमाशों की फायरिंग का जवाब देते हुए कार्रवाई की। इस दौरान दो बदमाशों के पैर पर गोली जा लगी और वह घायल हो गई। पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर मुठभेड़ में मुख्य सरगना समेत छह लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। घायल लुटेरों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े : मां से ही सबको मिलते है संस्कार : ऊषा जैन

राजापुर थाना प्रभारी मनोज चौधरी ने बुधवार को बताया कि बीती देर रात जनपद में लूट करने आए बदमाशों की जानकारी पुलिस को मिली। इस सूचना पर थाना राजापुर, रैपुरा और पड़ोसी जनपद कौशाम्बी की मेहबा थाना पुलिस के साथ बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई। फायर स्टेशन के पास पुलिस टीमों से घेरा देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली जा लगी और वो वहीं गिर गए। पुलिस ने मौके से दोनों घायलों और गिरोह के सरगना राहुल तिवारी समेत छह बदमाशों को दबोच लिया। इस कार्रवाई में एक सिपाही भी घायल हुआ है। घायल बदमाशों में महताब अहमद और मोहम्मद शाहिद प्रतापगढ़ जिले के रहे हैं। घायल बदमाशों और सिपाही को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़े : 13 महादानियों ने शिविर में किया रक्तदान

राजापुर थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए बदमाश शातिर लुटेरें होने का पता चला है। यह गिरोह ट्रक चालकों को अपना निशाना रात में बनाते हैं। गिरोह का सरगना राहुल तिवारी है और कार्रवाई में वह भी पकड़ा गया है। सभी छह लुटेरों द्वारा चित्रकूट, कौशाम्बी, बांदा, फतेहपुर आदि आसपास के जिलों में ट्रक चालकों से सवारी बनकर लूटपाट करने, बंधक बनाने मारपीट की घटनाओं को अंजाम देते थे। शुरूआती जांच में इनके खिलाफ राजापुर, रैपुरा थाना, कौशाम्बी जनपद की मेहबा थाने में लूटपाट और अन्य अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए लुटेरों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0