बालू सिंडिकेट चला रहा था सफाई कर्मचारी, एसडीएम को देनी पड़ गयी सफाई

सोमवार को एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को धमकी दे रहा था कि तुम कहीं से भी अपनी गाड़ी नहीं निकाल सकते हो अगर तुम यहां से गाड़ी निकल भी ले गए ...

बालू सिंडिकेट चला रहा था सफाई कर्मचारी, एसडीएम को देनी पड़ गयी सफाई

बांदा,

जिले में बालू से भरे ट्रकों को निकालने के एवज में मोटी रकम वसूल की जाती है। इसके लिए जगह-जगह पर बालू माफियां के कर्मचारी तैनात रहते हैं। जिनके तार सरकारी कर्मचारियों से जुड़े होते हैं। जिनके संकेत मिलने पर ही ट्रकों को पुलिस चौकी और थानों से पास कराया जाता है। इसका खुलासा उस समय हुआ, जब एक ऑडियो वायरल हुआ। वायरल आडियो अतर्रा एसडीएम के ड्राइवर का बताया गया। इस मामले में तत्काल एक्शन लिया गया, एक संविदा कर्मचारी समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया और संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई।

यह भी पढ़े:खजुराहोः पहलीबार स्काई ड्राइविंग फेस्टविल में एडवेंचर लवर, आसमान में उड़ने के रोमांच का अनुभव ले सकेंगे

दरअसल हुआ यूं कि सोमवार को एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को धमकी दे रहा था कि तुम कहीं से भी अपनी गाड़ी नहीं निकाल सकते हो। अगर तुम यहां से गाड़ी निकल भी ले गए तो मैं बबेरू एसडीएम से गाड़ी पकड़वा दूंगा। इसमें एक साहू नाम के व्यक्ति का भी उल्लेख किया गया है। जिस व्यक्ति से बात की जा रही है उसे रायबरेली का ट्रांसपोर्टर बताया जा रहा है। दोनों के बीच पैसे के लेनदेन का मामला समझ में आ रहा है। बात करने वाले व्यक्ति को अतर्रा एसडीएम का ड्राइवर बताया जा रहा है। जबकि जांच के बाद उक्त व्यक्ति को नगर पंचायत बिसंडा का सफाई कर्मचारी बताया जा रहा है। क्या एक सफाई कर्मचारी ट्रकों को निकालने का सिंडिकेट चला रहा है ,यह एक बड़ा सवाल बन गया है।

यह भी पढ़े:बांदाः पुलिस ने चोरी हुए 25 लाख कीमत के 125 मोबाइल फोन खोज निकाले

इस बीच अतर्रा एसडीएम रावेद्र सिंह के द्वारा जानकारी दी गई है कि धर्मराज विश्वकर्मा संविदा कर्मचारी नगर पंचायत बिसंडा में कार्यरत है। वर्तमान में अतिरिक्त कार्य के लिए तहसील अतर्रा से संबद्ध किया गया है। उक्त सफाई कर्मचारी के संबंध में एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उनके व एक अन्य व्यक्ति के बीच अवैध खनन परिवहन के लिए पैसे के लेनदेन व खनन परिवहन की गाड़ी पास करने की बात की जा रही है। प्रथम दृष्टया वायरल आडियो की आवाज उक्त संविदा कर्मी कर्मचारियों की प्रतीत होती है।

यह भी पढ़े:बेटी के अंर्तजातीय विवाह में बाधक बने पिता ने उसे घर में किया कैद, आया ये मैसेज

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना अतर्रा को संबंधित व्यक्ति के  खिलाफ कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा धर्मराज विश्वकर्मा संविदा कर्मचारी नगर पंचायत बिसंडा, साहू नाम पता अज्ञात व दूसरी तरफ से वार्ता कर रहे अन्य व्यक्ति कुल तीन व्यक्तियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर दिया गया है। साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत बिसंडा ने धर्मराज आउटसोर्सिंग कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्त कर, कार्य से हटा दिया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0