क्रेशर कारोबारी से 1 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगने पर जिला पंचायत का रिटायर्ड अपर मुख्य अधिकारी गिरफ्तार

जिले के क्रेशर व्यापारी से जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी का रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर पूरे मामले से ...

क्रेशर कारोबारी से 1 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगने पर जिला पंचायत का रिटायर्ड अपर मुख्य अधिकारी गिरफ्तार

महोबा,

जिले के क्रेशर व्यापारी से जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी का रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर पूरे मामले से संबंधित प्रार्थना पत्र देते हुए आरोपी रिटायर्ड अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। इस पूरे मामले में एसपी ने जांच के निर्देश दिए थे।जांच के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी जिला पंचायत के रिटायर्ड अपर मुख्य अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े:बांदाः जन सेवा केंद्र का नामोनिशान नहीं, निर्माण के लिए आया धन हजम

शहर मुख्यालय के मोहल्ला पस्तोर गली गांधीनगर निवासी व्यापारी सुलभ सक्सेना जिला पंचायत विभाग में ठेकेदारी का काम करता है। व्यापारी ने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी रणमत सिंह ने बगैर पैसों से व्यापारी के साथ पार्टनरशिप करने के लिए कहा था। वह इसको लेकर लगातार दबाव बना रहे थे। व्यापार में पार्टनर ना बनाए जाने पर रिटायर्ड अधिकारी ने जान से मारने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़े:एक साल पहले जज अर्पिता साहू को कोर्ट में किया गया था अपमानित

 व्यापारी ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि 6 दिसंबर को रणमत सिंह एक व्यक्ति के साथ रात में उसके घर आए और एक करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की। रुपये देने से मना किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। बंदूक दिखाते हुए धमकाया गया और तीन लाख रुपये जबरन हड़प लिये। व्यापारी का आरोप है कि रिटायर्ड अधिकारी व्यापार में जबरन पार्टनर बनने का दबाव बना रहा था। जिसका ऑडियो सहित वीडियो फुटेज भी है। वीडियो में रिटायर्ड अधिकारी एक असलहाधारी के साथ व्यापारी के घर में घुसते हुए दिखाई दे रहा है। इससे पहले भी साल 2020 में महोबा जिले में रंगदारी का मामला सामने आया था। जिस पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार जेल में है। अब फिर ऐसा करनामा सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़े:सिविल जज का मुद्दा गर्माया, कांग्रेस ने प्रदर्शन कर कहा- बेटियां सुरक्षित नहीं

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0