ग्रामीण जन ट्रैक्टर ट्रॉली में रिफ्लेक्टर अवश्य लगवाएं : एआरटीओ

संभागीय परिवहन विभाग की ओर से मंगलवार को प्रथम दिवस बबीना ब्लॉक के ग्राम ढिकौली के प्राथमिक ...

ग्रामीण जन ट्रैक्टर ट्रॉली में रिफ्लेक्टर अवश्य लगवाएं : एआरटीओ

झांसी, 

ग्राम ढिकौली चौपाल लगाकर किया ग्रामीणों से आह्वान

संभागीय परिवहन विभाग की ओर से मंगलवार को प्रथम दिवस बबीना ब्लॉक के ग्राम ढिकौली के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों को जागरुक किया और ट्रैक्टर ट्रॉली में रिफ्लेक्टर अवश्य लगवाने के लिए प्रेरित किया।

उल्लेखनीय है कि शासन के आदेशानुसार 17 से 31 जुलाई तक सड़क सुरक्षा पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बांदाः जिले की इन 9 नवनियुक्त एएनएम कार्यकत्रियों को नियुक्ति पत्र मिले

सड़क सुरक्षा समिति की सदस्य व ट्रैफिक वार्डन सुश्री प्रगति शर्मा के संयोजन में यातायात की पाठशाला के अंतर्गत विद्यालय के बच्चों, ग्रामीण महिलाओं, पुरुषों को सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए मुख्य अतिथि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) हेमचंद्र गौतम ने शपथ दिलाई। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों को बड़े ही रोचक ढंग से सड़क सुरक्षा नियमों की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि आप अपने परिवार में जाकर पिता भाई या अन्य किसी को भी बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाने देंगे उनके न मानने पर बच्चे जिद पर अड़ जाएं कि बिना हेलमेट पहने हम आपको कहीं नहीं जाने देंगे।"



चौपाल की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य डॉ अचल सिंह चिरार ने बताया कि जीवन एक ही बार मिलता है अतः हम सभी को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है अपने लिए भी अपने परिवार के लिए भी। चौपाल के ही अंतर्गत उपस्थित ग्रामीण जनों के सड़क सुरक्षा से संबंधित प्रश्नों को सुनकर मुख्य अतिथि द्वारा उनके संतोषजनक उत्तर दिए गए। साथ ही अपील भी की गई कि आप सभी ग्रामवासी अपने ट्रैक्टर ट्रॉली आदि में रिफ्लेक्टर जरूर लगवाएं, खासकर दूध वाले ग्रामीणों से निवेदन किया कि वह हेलमेट लगाकर ही निकले क्योंकि जान है तो जहान है जीवन अनमोल है।

चौपाल का संचालन कार्यक्रम संयोजक सुश्री प्रगति शर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान सड़क सुरक्षा समिति की सदस्य दीपशिखा शर्मा, शिक्षिका अंजू कृष्णानी, कीर्ति अग्रवाल, अंजना यादव, अनुपम सक्सैना, किरण यादव, छोटे लाल गाडगे, कल्पना तिवारी, ग्राम वासियों में अंजू , संगीता, ज्योति, रंजीत, अनिकेत, पार्वती ,कमला, मानवेंद्र ,छत्रपाल, प्रकाश चंद्र, पार्वती, कैलाश दुबे, समीक्षा ,मीना , ज्योति आदि ग्रामवासी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-किसानों के खेत से बालू माफिया जबरन बना रहे हैं रास्ता, डीएम से की शिकायत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0