यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन के स्लीपर कोच का गेट न खोलने पर यात्रियों ने किया पथराव, कई यात्री जख्मी

छतरपुर जिले के हरपालपुर स्टेशन पर रविवार की रात यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में पथराव की घटना सामने आई...

यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन के स्लीपर कोच का गेट न खोलने पर यात्रियों ने किया पथराव, कई यात्री जख्मी

छतरपुर जिले के हरपालपुर स्टेशन पर रविवार की रात यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में पथराव की घटना सामने आई। जिस कुछ यात्रियों के घायल होने की बात सामने आई हैं। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। जानकारी अनुसार बीती रात रविवार को मानिकपुर से निजामुद्दीन चलने वाली ट्रेन में यात्रियों ने पथराव कर दिया। रविवार देर रात हरपालपुर स्टेशन पर यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन रात 10:15 मिनट पर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर पहुंची। ट्रेन के स्लीपर कोच एवं जनरल बोगी के गेट अंदर से बंद थे। प्लेटफार्म पर खड़ी सवारियों द्वारा गेट खुलवाने के बहुत प्रयास किए गए। मगर अंदर से ट्रेन के गेट नहीं खोले गए।

यह भी पढ़े : बुन्देलखंड : खेतों में लहलहाई फसलों पर अब कीड़ों का हमला

दिल्ली, झांसी, आगरा, मथुरा को जाने वाले यात्रियों के आरक्षण टिकट होने के बाद भी ट्रेन की बोगी नहीं चढ़ पाने से नाराज यात्रियों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। घटना में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों के घायल होने की भी बात सामने आई हैं।

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे पथराव करने वाले यात्री

रात्रि में ड्यूटी पर उपस्थित सहायक स्टेशन मास्टर किशन राजपूत ने इस सूचना आरपीएफ जीआरपी को दी। देर रात हरपालपुर स्टेशन पहुंची आरपीएफ के द्वारा पथराव करने वाले युवकों की पहचान कर पकड़ लिया। पथराव करने वाले युवक घटना के बाद टैक्सी से नौगांव की ओर भाग गये थे जिन्हें आरपीएफ ने पकड़ लिया हैं। इस संबंध में महोबा आरपीएफ एसआई शिवम दुबे से बात करनी चाही तो उनका फोन नहीं लगा।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : अफसर बनते ही पत्नी ने दिखाई बेवफाई, मिलने आए पति की करा डाली धुनाई

बता दें कि यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन का हरपालपुर स्टेशन पर दो मिनट का स्टॉपेज है। लेकिन अक्सर इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए हरपालपुर स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ रहती हैं। यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में जनरल एवं स्लीपर बोगी कम हो जाने से आए दिन ट्रेन में चढ़ने को लेकर विवाद की स्थिति बनती हैं।

"पीआरओ, झांसी रेल मंडल मनोज कुमार,ने बताया कि संपर्क क्रांति के गेट नहीं खुलने का मामला सामने तो आया था। पत्थरबाजी हुई है ऐसा कुछ नहीं है। हमें ऐसी जानकारी नहीं मिली है। कोच के गेट नहीं खुलने की शिकायत जरूर सामने आई है।"

यह भी पढ़े : वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वेश्वर मंदिर मामले में सभी याचिकाएं खारिज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0