प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन पर ग्राम प्रधान से वर्चुअल संवाद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनपद बबेरू के उमरी गांव में जल जीवन मिशन से संबंधित प्रश्न पूछकर ग्राम प्रधान से वर्चुअल संवाद किया..

प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन पर ग्राम प्रधान से वर्चुअल संवाद किया
प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन पर ग्राम प्रधान से वर्चुअल संवाद किया..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  जनपद बबेरू के उमरी गांव में जल जीवन मिशन से संबंधित प्रश्न पूछकर ग्राम प्रधान से वर्चुअल संवाद किया।

उन्होंने पानी की उपलब्धता के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि क्या इससे महिलाओं के जीवन में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि मैंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव गांव में शौचालयों का निर्माण कराया था। क्या परिवार के लोग इन शौचालयों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  प्रेमचंद स्मृति कथा सम्मान वरिष्ठ कथाकर योगेन्द्र आहूजा को मिला

इसी तरह उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के जीवन में सुधार करने के लिए तमाम तरह के कार्यक्रम चला रही है। इसी के तहत हर घर जल नल योजना शुरू की गई है। पहले लोगों को पानी के लिए अपना समय बर्बाद करना पड़ता था, लेकिन इस परियोजना से अब लोगों को परेशानी से निजात मिल रही है।

प्रधानमंत्री के प्रश्नों का ग्राम प्रधान गिरजा कांत तिवारी ने जवाब दिया और कहा कि इस योजना से महिलाओं के जीवन में बदलाव आया है।पहले उन्हें पानी के लिए घंटों हुए कुएं व हैं हैन्डपंप में लाइन लगानी पड़ती थी लेकिन अब इस समस्या से राहत मिली है। वर्चुअल संवाद के दौरान चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ,सांसद आरके सिंह पटेल, विधायक  और जिला अधिकारी अनुराग पटेल सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री का वोकल फॉर लोकल मंत्र को अपनाने की आवश्यकता : कमलावती सिंह

यह भी पढ़ें - शाहरुख खान के बेटे आर्यन की रेव पार्टी में, बुन्देखण्ड की एक युवती भी शामिल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1