बड़े हादसे को दावत दे रहा चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज

चित्रकूट जनपद के कर्वी-राजापुर राजमार्ग में बना ओवर ब्रिज महज पांच वर्षों में ही जर्जर हो गया है।ब्रिज में बड़े बड़े गढ्ढे और लोहे..

बड़े हादसे को दावत दे रहा चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज
चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज

चित्रकूट जनपद के कर्वी-राजापुर राजमार्ग में बना ओवर ब्रिज महज पांच वर्षों में ही जर्जर हो गया है। ब्रिज में बड़े बड़े गढ्ढे और लोहे की सारिया बाहर आ जाने से लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पुल के ऊपर से निकलने के लिए मजबूर हो रहे है।

यह भी पढ़ें - बांदा की बेटी वीरांगना दुर्गावती केे सामने सम्राट अकबर की सेना ने घुटने टेक दिये थे

नगर पालिका के वरिष्ठ सभासद रमेश सोनी का कहना है कि जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए पांच वर्ष पूर्व बना ओवर ब्रिज भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है।

चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज

महज पांच वर्ष के अंदर ही पुल में बड़े बड़े गढ्ढे हो जाने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सारे जनप्रतिनिधियो और अधिकारियो के इसी मार्ग से गुजरने के बावजूद ओवरब्रिज की मरम्मत पर ध्यान नही दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - लोकतंत्र सेनानी 26 को काला दिवस मनाएंगे, क्यों लगा आपातकाल जानिये

राम की तपोभूमि चित्रकूट को गोस्वामी तुलसी दास की जन्मस्थली राजापुर से जोड़ने वाला यह प्रमुख मार्ग है। प्रतिदिन हजारो वाहन इस ब्रिज से होकर गुजरते है। शासन-प्रशासन ने जल्द ध्यान न दिया तो कभी भी बड़ा सड़क हादसा हो सकता है।

चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज

वही इस मामले में सदर एसडीएम रामप्रकाश का कहना है कि कर्वी-राजापुर मार्ग स्थित ओवर ब्रिज में गढ्ढे हो गये है। जिसकी मरम्मत कराने के निर्देश लोक निर्माण और सेतु निगम के अधिकारियों को दे दिए गये है। जिससे यात्रियों को आवागमन में सुगमता हो।

यह भी पढ़ें - झाँसी: केंद्रीय चिकित्सालय उत्तर मध्य रेलवे में जनरल सर्जरी के किए गए 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1