बच्चों को पोषाहार दलिया का उत्पादन अब टीएचआर प्लांट में होगा, दुरेडी गांव में लगा प्लांट

जिले में बाल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को बंटने वाला  पोषाहार दलिया व अन्य सामग्री का उत्पादन अब जिले...

बच्चों को पोषाहार दलिया का उत्पादन अब टीएचआर प्लांट में होगा, दुरेडी गांव में लगा प्लांट

बांदा, जिले में बाल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को बंटने वाला  पोषाहार दलिया व अन्य सामग्री का उत्पादन अब जिले के बड़ोखर ब्लाक अंतर्गत दुरेडी गांव के विशिष्ट मंडी में होगा। यहां पर  टीएचआर यूनिट की स्थापना की गई है। इसी माह इसे चालू करने की कवायद जारी है। सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य ने संबंधित अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- पिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

 

मुख्य विकास अधिकारी ने इस यूनिट में लगाई जाने वाली सभी मशीनों का निरीक्षण किया। जिला मिशन प्रबंधक द्वारा सभी मशीनों के नाम रोस्टर मशीन, धुलाई मशीन व पैकिंग मशीन में कैसे काम करेंगे इसके लिए समूह की महिलाओं को जानकारी दी गई। साथ ही यह भी कहा गया कि इस प्लांट में काम करने के लिए आसपास के गांव में रहने वाली महिलाओं का चयन किया जाए, ताकि तीनों शिफ्टों में बिना किसी अवरोध के महिलाएं काम कर सकें। इस मौके पर ब्लॉक मिशन प्रबंधक ने बताया कि प्लांट के लिए जनरेटर एवं स्टेबलाइजर इंस्टालेशन के लिए आर्डर दे दिया गया है। 1 सप्ताह के अंदर इस कार्य को भी पूरा कर लिया जाएगा। उक्त प्लांट में 50 केवीए का ट्रांसफार्मर एवं विद्युत लाइनों की स्थापना का कार्य भी हो चुका है केवल प्लांट में अर्थिंग का कार्य अपूर्ण है।

यह भी पढ़ें बांदाः महाराणा प्रताप चौक के बाद, अब शहर में परशुराम चौक बनाने की मांग उठी

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि खंड विकास अधिकारी के माध्यम से यहां सफाई कर्मचारियों को लगाकर झाडियों की कटाई व सफाई का कार्य किया जाए। इस मौके पर राघवेंद्र तिवारी डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम, अनूप रावत आशुलिपिक, शालिनी जैन जिला मिशन प्रबंधक, श्रीमती आकांक्षा कुशवाहा ब्लॉक मिशन प्रबंधक एवं मंडी समिति के इलेक्ट्रीशियन कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ेंब्वाय फ्रेंड के साथ बेटी का इंस्टाग्राम पर वीडियो देख पिता बना हैवान, बंदूक से दागी गोलियां

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0