कोहरे के चलते रोडवेज बसों की रात में सेवाएं बंद

परिवहन निगम ने कोहरे को देखते रोडवेज की बसों का रात 10 बजे के बाद संचालन न करने का निर्णय लिया है। ऐसे में...

कोहरे के चलते रोडवेज बसों की रात में सेवाएं बंद

परिवहन निगम ने कोहरे को देखते रोडवेज की बसों का रात 10 बजे के बाद संचालन न करने का निर्णय लिया है। ऐसे में चित्रकूट धाम परिक्षेत्र में भी बसों का संचालन बंद करने के निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप अग्रवाल ने दिए हैं। हालांकि जिले में दोनों रोडवेज डिपो में पहले से ही रात में बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है। अब पूर्व की तरह कानपुर झकरकटी बस अड्डा से बसें शाम सात बजे ही यात्रियों को लेकर निकलेगी।

यह भी पढ़ें - 63 वर्षीय बुजुर्ग ने 12 वर्षीय किशोरी के साथ, तौलिये से मुंह बांधकर किया रेप

जिले में दोनों रोडवेज डिपो में 151 बसों का बेड़ा है। इनमें राठ डिपो में 88 व हमीरपुर डिपो में 63 बसें हैं। वहीं दोनों डिपो को दो दो नई बसें मिलनी है। इधर कोहरे को देखते रात 10 बजे के बाद बसों का संचालन बंद किया गया है। बसों का रात में संचालन ठप होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक कोहरे को देखते हुए पहले तो डिपो से ही संचालन बंद कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पेंसिल का छिलका गले में फंसा,होमवर्क कर रही छात्रा की दर्दनाक मौत

इसके बाद भी अगर रास्ते में कोहरा अधिक होता है तो पास के ही डिपो या सहूलियत वाले स्थानों पर बसों को रोक दिया जाएगा। इससे जिले में राठ, मौदहा व हमीरपुर से सफर करने वाले लगभग 1000 यात्री प्रतिदिन प्रभावित होंगे। अभी तक कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से रात करीब नौ बजे तक रोडवेज की बसें मिल जाती थी। पिछले मंगलवार को कोहरे के चलते रात की सेवाएं बंद करने के आए आदेश पर शाम सात बजे ही रोडवेज बसें निकल पड़ी। इससे देर से आने वाले सैकड़ों यात्रियों को कानपुर में ही रात गुजारनी पड़ी।

यह भी पढ़ें - बीयू में छात्रों से रैगिंग पर बवाल, दो गुटों में मारपीट, हॉकी, डंडों से हमला, 15 से अधिक घायल

80 फीसदी आबादी बसों से करती हैं यात्रा

जिले में 80 फीसदी जनता रोडवेज बसों के सहारे हैं। कानपुर बांदा रेलवे लाइन में सिर्फ पत्योरा, सुमेरपुर, इंगोहटा, मौदहा और अकोना स्टेशन ही पड़ती हैं। जिला मुख्यालय के साथ कुरारा, सरीला, गोहांड, राठ व मुस्करा क्षेत्रों में आवागमन का साधन रोडवेज बसों के साथ प्राइवेट वाहन ही हैं। कोहरे के चलते रात्रि सेवाएं बंद होने से लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

कोहरे में किसी भी दशा में नहीं चलाएं बस

क्षेत्रीय सेवा प्रबंधक संदीप अग्रवाल ने बताया कि कोहरे के कारण सभी चालक व परिचालकों के अनुरोध किया गया है कि किसी तरह की कोई दुर्घटना बसों से न हो। इसके लिए सजग रहकर जानमाल का दायित्व रखते हुए कोहरा होनेे पर किसी सुरक्षित स्थान जैसे पुलिस चौकी, ढाबा या पेट्रोल पंप पर बस को खड़ी कर सकते हैं। फिलहाल कोहरे को देखते हुए रात्रि बसों के संचालन पर रोक लगाई गई है।

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0