पेंसिल का छिलका गले में फंसा,होमवर्क कर रही छात्रा की दर्दनाक मौत

हमीरपुर में पेंसिल का छिलका गले में फंसने से कक्षा एक की छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। होमवर्क करने के लिए...

पेंसिल का छिलका गले में फंसा,होमवर्क कर रही छात्रा की दर्दनाक मौत

हमीरपुर में पेंसिल का छिलका गले में फंसने से कक्षा एक की छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। होमवर्क करने के लिए छात्रा मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थी। इसी दौरान पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई। जिससे उसकी मौत हो गई।बुधवार की शाम को हुए इस हादसे ने सबको झकझोर दिया। कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी वीर गांव निवासी नंदकिशोर ने बताया बुधवार शाम उनका पुत्र अभिषेक (12), पुत्रियां अंशिका (8) व अर्तिका (6) छत पर बैठकर पढ़ाई कर रहीं थीं। होमवर्क करने के लिए अर्तिका मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थीं। तभी पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई। 

यह भी पढ़ें - झांसी से गुजरने वाली कई प्रमुख ट्रेनों के संचालन पर पड़ी कोहरे की मार, ट्रेनें दो से तीन घंटे तक लेट रहीं

दर्द से कराहती मासूम जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। परिजन उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉ. सत्येंद्र यादव ने मृत घोषित कर दिया। वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी। मां अनीता का रो रो कर बुरा हाल है। डॉक्टर ने बताया परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है।सीएचसी के डॉ सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया छोटे बच्चों पर नजर रखना आवश्यक है। जिससे हादसों से बचा जा सकता है। कहा कुछ बच्चे लेट कर खाना खाते हैं अथवा पानी पीते हैं। यह जिंदगी के लिए घातक हो सकता है। स्वांस नली में खाना फंसने पर मौत तक हो सकती है। 

यह भी पढ़ें - कोरोना रिटर्न : चीन से कोरोना की नई आहट मिलते ही सतर्क हुई योगी सरकार

पेन-पेंसिल का प्रयोग सावधानी से कराएं। इनसे बच्चे की आंख जख्मी हो सकती है। बिस्तर पर पड़ी पेंसिल व पेन असावधानी में शरीर पर चुभने की आशंका रहती है। बच्चों की आदत कुछ भी उठा कर मुंह में रखने की होती है जिस पर अभिभावकों को ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - झांसी में ओवरटेक कर भाग रहे अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से, हुआ बडा हादसा, दो की मौत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0