मप्र में जल्द दस्तक देगा मानसून, भोपाल-उज्जैन में हुई बारिश, इंदौर में छाए बादल

मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से प्री मानसून की एक्टिविटिज तेज हो गई है...

मप्र में जल्द दस्तक देगा मानसून, भोपाल-उज्जैन में हुई बारिश, इंदौर में छाए बादल

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से प्री मानसून की एक्टिविटिज तेज हो गई है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है। अब दो से तीन दिन में मानसून के दस्तक देने की संभावना है। कई दिन से ठहरा मानसून अब आगे बढ़ गया है। रफ्तार ज्यादा रही, तो जल्द भी आ सकता है। गुरुवार को मानसून छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पहुंचा। भोपाल, उज्जैन और रायसेन में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। इंदौर में बादल और तेज हवा चल रही है।

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश के 13 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, भोपाल समेत 38 में गरज-चमक की संभावना

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के दक्षिणी हिस्से से मानसून प्रदेश में एंटर होगा। इनमें बालाघाट, बुरहानपुर, पांढुर्णा-बैतूल समेत दक्षिणी जिले शामिल हैं। इससे पहले गुरुवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून में एक्टिविटी देखने को मिली। वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इस वजह से प्रदेश में तेज आंधी, बारिश हो रही है। अगले कुछ दिन तक ऐसा ही दौर रहेगा। शुक्रवार को जबलपुर, विदिशा, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी में तेज आंधी चलेगी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। अन्य जिलों में भी गरज-चमक और आंधी चलेगी।

यह भी पढ़े : यूजीसी-नेट परीक्षा मामले की सीबीआई करेगी जांच, नई तारीख जल्द होगी घोषित : शिक्षा मंत्रालय

गुरुवार शाम भोपाल समेत कई जिलों में बारिश हुई। वहीं, गरज-चमक की स्थिति रही। इससे पहले, कई जगहों पर गर्मी का असर भी देखने को मिला। सतना का चित्रकूट सबसे गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में खजुराहो, ग्वालियर, सीधी, नौगांव, शिवपुरी, कटनी, छतरपुर का बिजावर, सागर और नर्मदापुरम रहे। खजुराहो में 41.6 डिग्री, ग्वालियर में 41.4 डिग्री, सीधी में 40.2 डिग्री, नौगांव में 41.4, शिवपुरी में 40 डिग्री, कटनी में 39.6 डिग्री, बिजावर में 39.5 डिग्री और सागर में 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : हेलो मैं यूपी बोर्ड इलाहाबाद से कंप्यूटर ऑपरेटर बोल रहा हूं, आप पास हो जाओगे...

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0