सड़क दुर्घटनाएं रोकने को, जल शक्ति राज्यमंत्री मंत्री ने अफसरों को दिए यह निर्देश

प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, आयुक्त आर.पी.सिंह एवं डी.आई.जी. विपिन कुमार मिश्रा द्वारा...

सड़क दुर्घटनाएं रोकने को, जल शक्ति राज्यमंत्री मंत्री ने अफसरों को दिए यह निर्देश


बांदा, प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, आयुक्त आर.पी.सिंह एवं डी.आई.जी. विपिन कुमार मिश्रा द्वारा सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई तथा सड़क सुरक्षा के लिए जन-जागरूकता के लिए सचल वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसके पहले गोष्ठी में मंत्री जी ने कहा कि यह अभियान शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक आयोजित किया जाए तथा पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करायें, जिससे लोंगो को सड़क दुर्घटनाओं से बचाव हो सके।

यह भी पढ़ें - बांदाः नातिन के साथ दुष्कर्म कर, हत्या करने वाले चचेरे दादा को, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में 5 जनवरी से 4 फरवरी, 2023 तक एक माह का सड़क सुरक्षा माह का विशेष आयोजन किया जा रहा है। सड़क दुर्घटना में होने वाली जनहानि को दृष्टिगत रखते हुए सड़क दुर्घटनाओं के प्रति संवेदनशील होने के साथ इसके प्रति जागरूकता आवश्यक है। सड़क सुरक्षा की भावना व यातायात के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित रखें।   उन्होंने बडे-बडे चौराहों पर सड़क सुरक्षा के नियमों का बोर्ड लगाये जाने तथा सम्भागीय परिवहन अधिकारी एवं यातायात तथा पुलिस विभाग के द्वारा समन्वय के साथ यातायात वाहनों के सुचारू संचालन एवं वाहनों के संचालन करने वालों एवं विद्यालय के छात्र/छात्राओं तथा सभी लोंगो को जागरूक करने को बृहद स्तर पर अभियान चलाया जाए। 

यह भी पढ़ें  वे कौन लोग हैं, जो बुजुर्ग की लाश अस्पताल के गेट पर छोड़कर हुए फरार

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आरपी सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा से बचाव के लिए पीडब्लूडी, क्षेत्राधिकारी पुलिस के द्वारा चिन्हित ब्लैक स्पाटों पर कार्ययोजना बनाकर साइनेज बोर्ड लगाये जायें तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थायें की जायें। उन्होंने पुलिस प्रशासन द्वारा यातायात नियमों का कडाई से अनुपालन कराये जाने को एक साथ पुलिस, आरटीओ एवं सम्बन्धित विभाग के सहयोग से चेकिंग अभियान चलाये जाने तथा सड़क के किनारे पेडों में चमकने वाले स्टीकर लगाये जाने के निर्देश दिये।
गोष्ठी में उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. श्री विपिन कुमार मिश्रा ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना सभी को जरूरी है, इसलिए पुलिस एवं प्रशासन के सभी लोग हेलमेट का प्रयोग वाहन चलाते समय स्वयं करते हुए अन्य लोंगो को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु के युवा किसी वाहन का प्रयोग न करें तथा विद्यालयों में छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों के साथ बैठकें आयोजित कर उनको जागरूक करें। 

यह भी पढ़ें - प्रयागराज में माघ मेले के लिए, चित्रकूट मंडल से इन रूटों पर चलेंगी 230 बसें 

गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने भी सम्बोधित करते हुए यातायात नियमों के सम्बन्ध में सड़क दुर्घटनाओं से बचाव की जानकरी दी। कार्यशाला में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, अपर जिलाधिकरी न्यायिक अमिताभ यादव, सम्भागीय परिवहन अधिकारी तथा समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें - चूहे ने चलती ट्रेन का बजा दिया फायर अलार्म, ट्रेन में भगदड़ सी मच गई, जानें पूरी घटना 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0