बांदा में मौनी बाबा पौराणिक महोत्सव दिसंबर में, प्रशासन ने तैयारी शुरू की

जनपद बांदा के सिमौनीगांव में गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी 15, 16 व 17 दिसंबर को मौनी बाबा पौराणिक महोत्सव होगा। इसके लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता----

बांदा में मौनी बाबा पौराणिक महोत्सव दिसंबर में, प्रशासन ने तैयारी शुरू की


 जनपद बांदा के सिमौनीगांव में गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी 15, 16 व 17 दिसंबर को मौनी बाबा पौराणिक महोत्सव होगा। इसके लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आज बैठक हुई। जिसमें 25 नवंबर तक मेले की समस्त तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए।


 बैठक में चर्चा करते हुए जिला अधिकारी  आनंद कुमार सिंह द्वारा निर्देशित किया गया कि महोत्सव में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करना होगा। मेले में प्रवेश द्वार पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बैरिकेडिंग की जाएगी तथा थर्मल स्कैनिंग एवं पल्स ऑक्सीमीटर से जांच के उपरांत ही श्रद्धालु भंडारा स्थल में प्रवेश करेंगे।


 उप जिलाधिकारी बबेरू से कहा गया कि दुकानों एवं प्रदर्शनी स्थल में लगने वाले स्टालों में गत वर्षो की भांति इस वर्ष सामाजिक दूरी के अनुसार दुकानों एवं प्रदर्शनी स्थलों के लिए भूमि का आवंटन किया जाए। दुकानदारों और प्रदर्शनी से संबंधित स्टालों में अनिवार्य रूप से उचित ढंग से मास्क का उपयोग एवं सैनिटाइजर का प्रयोग कराया जाए। महोत्सव के दौरान प्रतिदिन कई कई बार नगर पालिका परिषद बांदा की सैनिटाइजेशन की मशीन के माध्यम से संपूर्ण महोत्सव क्षेत्र को सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। महोत्सव के आवागमन हेतु रोडवेज के माध्यम से लगाई जाने वाली बसों को साफ सुथरा एवं सेनीटाइज कराने के उपरांत ही आवागमन हेतु लगाया जाए।


 पंगत स्थल पर चुने के गोले बनाकर सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए पंगत कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के माध्यम से पर्यटन विभाग द्वारा स्वीकृत कार्यों के संबंध में परियोजना प्रबंधक यूपीपीटीसीएल 13 को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक दशा में 25 नवंबर तक कार्यों को पूर्ण करा दिया जाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत ग्रामीणों को निर्देशित किया कि 11 नवंबर तक महोत्सव स्थल का व्यापक भ्रमण कर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करा दिया जाए। इसी तरह जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था के निर्देश दिए गए है।


 बैठक में जिलाधिकारी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी हरीश चंद्र वर्मा, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व)  अपर पुलिस अधीक्षक उपपुलिस उप जिलाधिकारी बबेरू सहित समस्त विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0