मानिकपुर विधायक व डीएम ने सड़कों के नए प्रस्तावों पर बैठक कर दिए निर्देश

डीएम शिवशरणप्पा जीएन एवं मऊ मानिकपुर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग...

मानिकपुर विधायक व डीएम ने सड़कों के नए प्रस्तावों पर बैठक कर दिए निर्देश

जल्द शुरू होगा शहर के बाईपास निर्माण कार्य

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन एवं मऊ मानिकपुर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग के विकास व निर्माण कार्य के नए प्रस्ताव वरीयता के आधार पर सम्मिलित करने के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार सम्पन्न हुई।

बैठक में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संतोष कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद की सड़कों को वरीयता क्रम में प्रस्ताव बनाकर निर्माण कार्य कराया जाना है। इसके अलावा सड़कों का नवीनीकरण भी कराया जाएगा। जिनका प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग की सभी इकाइयों द्वारा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्वी मुख्यालय शहर के बाईपास मार्ग का टेंडर हो गया है। जल्द ही कार्य शुरू कराया जाएगा। इसके अलावा धर्मार्थ मार्ग योजना के अंतर्गत भी सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाया गया है, लेकिन विभागीय जमीन उपलब्ध न होने पर भूमि क्रय के लिए मुआवजा को शासन को पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा ओडीआर, एफडीआर आदि योजनाओं पर भी प्रस्ताव तैयार किया गया हैं।

विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन सड़कों पर गड्ढे अधिक है उनको तत्काल गढ्ढा मुक्त कराया जाए। सरैया बोड़ी पोखरी मार्ग अधिक खराब है। उसको भी ठीक कराएं। इसके अलावा ऊंचाडीह की रोड को बढ़ाकर डभौरा मध्य प्रदेश तक जोड़ें। उन्होंने यह भी कहा कि जो सड़के अत्यंत महत्वपूर्ण है उनको प्रस्तावित करके पहले निर्माण कार्य कराया जाए। डीएम अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि अंतर्राष्ट्रीय एवं अंतर्राज्यीय मार्गों के चौड़ीकरण, ओडीआर, एफडीआर, पं दीनदयाल उपाध्याय, नाबार्ड योजना आदि योजनाओं में जो शासन द्वारा गाइड लाइन जारी की गई उसी के अनुसार प्रस्ताव बनाकर सड़कों के निर्माण कार्य कराया जाए। जिन गांवों व मजरों के लिए पहुंच मार्ग अत्यंत महत्वपूर्ण है उनके प्रस्ताव सभी इकाइयों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में प्रस्ताव बनाकर सड़कों के निर्माण कार्य कराया जाए। बैठक में भाजपा नेता रवि प्रकाश त्रिपाठी सहित लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता, अवर अभियंता मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0