मप्र : शिवराज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, पार्टी नेतृत्व में बुलाया दिल्ली

मध्य प्रदेश में नई सरकार गठन के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियां चल रही हैं...

मप्र : शिवराज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, पार्टी नेतृत्व में बुलाया दिल्ली
शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

यह दौर पीढ़ी परिवर्तन का, हमारा लक्ष्य लोकसभा की 29 सीट जीतना : शिवराज

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार सुबह दिल्ली जाएंगे। वे दोपहर 12 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद शिवराज का यह पहला दिल्ली दौरा होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को विधानसभा में शपथ लेने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा था कि वे आज शाम दिल्ली जा रहे हैं। बाद में उनके कार्यालय से दिल्ली जाने के कार्यक्रम में बदलाव की जानकारी दी गई। इसके अनुसार अब शिवराज मंगलवार सुबह दिल्ली जाएंगे।

दरअसल, पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिवराज की नई भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था, हम उनके कद के अनुसार काम देंगे। इनके अनुभव का अच्छे तरीके से उपयोग करेंगे। माना जा रहा है कि पार्टी ने शिवराज की नई भूमिका तय कर ली है और नड्डा ने शिवराज को इसी बारे में चर्चा करने के लिए दिल्ली बुलाया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : उद्यमियों को प्रान्तीय व्यापारी सम्मेलन के जरिए करेंगे प्रेरित : शानू गुप्ता

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधानसभा में मीडिया से बातचीत करते हुए आने वाली भूमिका को लेकर कहा कि भाजपा एक मिशन है और यह पार्टी तय करती है कि आप कहां काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य लोकसभा की 29 सीट जीतना है। मैंने 17 साल से ज्यादा प्रदेश की सेवा की है, लेकिन स्वाभाविक रूप से एक राज्य के नागरिक के नाते की है। डॉ. मोहन यादव और ज्यादा बेहतर विकास के आयाम स्थापित करें।

यह भी पढ़े : मुख्तार अंसारी को दूसरे राज्य की जेल में ट्रांसफर की मांग पर उप्र सरकार को नोटिस

उन्होंने कहा कि आज विधानसभा में बड़ा सुखद वातावरण रहा। यह पीढ़ी परिवर्तन का दौर है। पीढ़ी परिवर्तन है और डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री हैं। उमंग सिंगार नेता प्रतिपक्ष हैं। इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए।

वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि विधानसभा सत्र में नवनिर्वाचित सदस्यों ने मेरे साथ शपथ ग्रहण की है। प्रशासनिक व्यवस्था अच्छी चले, इसके लिए सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का प्रशिक्षण कराया जाएगा, ताकि सदन की कार्रवाई बेहतर ढंग से चल सके। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि विपक्ष सकारात्मक रवैये के साथ विधानसभा की कार्यवाही में सहयोग प्रदान करे और बेहतर योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ मध्य प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाए।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश विधानसभा की सुरक्षा में बढ़ायी गयी चेकिंग

गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार की रात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ बैठक भी हो चुकी है, जिसमें तय किया गया है कि लोकसभा चुनाव तक मंत्रिमंडल का स्वरूप छोटा ही होगा। जिसकी अहम वजह राज्य पर अनावश्यक वित्तीय बोझ को भी कम करना बताई जा रही है। बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। मंत्रिमंडल गठन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कि कौन-कौन मंत्री मध्य प्रदेश में बनेंगे। राष्ट्रीय संगठन स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0