काली चरण निगम आफ टेक्नोलाॅजी में भी हुआ फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन

काली चरण निगम इंस्टीट्यिूट आफ टेक्नोलाॅजी, बाँदा (केसीएनआईटी) की ओर से आज फिट इंडिया फ्रीडम रन-2020 का आयोजन किया गया...

काली चरण निगम आफ टेक्नोलाॅजी में भी हुआ फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन

काली चरण निगम इंस्टीट्यिूट आफ टेक्नोलाॅजी, बाँदा (केसीएनआईटी) की ओर से आज फिट इंडिया फ्रीडम रन-2020 का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्थान के प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर, अध्यापक गण एवं स्टाफ ने 2 किमी तक दौड़ लगाकर लोगों को सेहतमंदउ रहने का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंंत्री योगी का आदेश, एक-एक अपराधी को टारगेट करके प्रभावी ढंग से चलाएं ऑपरेशन माफिया

इस मौके पर आयोजित दौड़ में कैम्पस में रहने वाले व आसपास स्थानीय युवाओं ने भी शिरकत की। सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन करते हुए कैम्प परिसर में फिटनेस संबंधी व्यायाम भी किये। मौके पर संस्थान के निदेशक पी.के. चौधरी ने लोगों को स्वस्थ जीवन के लिए फिट रहने का संदेश भी दिया। इस मौके पर विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के निदेषक पूर्णर्शीश रथ सहित डाॅ. प्रशान्त द्विवेदी, स्टूडेन्ट वेलफेयर मैनेजर श्याम जी निगम, विभागाध्यक्ष मनीष शुक्ला, हरिओम राठौर एवं अन्य अध्यापकगण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर : बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे व बिजली विभाग के 26 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 1047

ज्ञात्वय हो कि केंद्रीय खेल मंत्रालय देश भर में इस दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन 2020 को आयोजित कर रहा है जो 15 अगस्त से 2 अक्टूबर 2020 तक चलेगी। कोरोना के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार प्रतिभागियों को अपनी सुविधा के हिसाब से कहीं भी और किसी भी समय दौड़ने के लिए प्रेरित कर रही है। प्रतिभागी अपनी दौड़ को कई दिनों में बांट सकते हैं और जीपीएस की मदद से तथा खुद अपनी तय की हुई दूरी को नाप सकते हैं। इस इवेंट का उद्देश्य कोरोना के समय में लोगों के बीच फिटनेस को लेकर जागरूकता पैदा करना है। रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच करते समय कहा, “मैं इस रन के लिए इतना उत्साह देखकर बहुत खुश हूँ। यदि हम लोगों को इस दौड़ के लिए उत्साहित कर सके तो यह स्वतंत्रता दिवस की भावना के अनुरूप होगा। हमारे प्रधानमंत्री का यह लक्ष्य है कि फिट इंडिया मूवमेंट देश में फिटनेस के प्रति एक आंदोलन बने।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में प्याज की खपत पूरी करेगा बुन्देलखण्ड

संस्थान द्वारा समस्त देश वासियों से अपील की जाती है की वे स्वयं आरोग्य सेतु एवं आयुष कवच एप्लीकेशन को डाउनलोड करें तथा परिवार के सदस्यों व मित्रों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। सोशल डिस्टन्सिंग तथा सरकार द्वारा जारी अन्य दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना काल में अपनी सहिभागिता दें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0