झाँसी: कोरोना इस बैक, अब कर्फ्यू के लिए हो जाएं तैयार

वर्ष 2019 में आया कोरोना कोविड-19 वर्ष 2021 में भी जाने का नाम नहीं ले रहा। मार्च 2020 में कोरोना के कहर के चलते हुए लॉक डाउन..

झाँसी: कोरोना इस बैक, अब कर्फ्यू के लिए हो जाएं तैयार
फाइल फोटो

वर्ष 2019 में आया कोरोना कोविड-19 वर्ष 2021 में भी जाने का नाम नहीं ले रहा। मार्च 2020 में कोरोना के कहर के चलते हुए लॉक डाउन को को लोग भुला भी नहीं पाये कि वर्ष 2021 में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है और अपने पॉव ऐसे पसारे कि नाईट कर्फ्यू की स्थिति बन गई।

यह भी पढ़ें - यूपी में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा के बाद, पुलिस ने बढ़ाई शक्ति

आखिर क्यों बनी नाईट कर्फ़्यू की स्थिति?

लोगों का यह अनुमान था कि अब कोरोना खत्म हो गया है और सब अपने कामों में लग गए, उधर रेलगाड़ी और बसों का भी संचालन शुरू हो गया साथ ही रेलगाड़ी या बस में सफर करने वाले यात्रियों ने मास्क का उपयोग भी बन्द कर दिया।

मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा और धीरे धीरे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा।

देखते देखते अब तक झाँसी में 1200 के लगभग कोरोना सक्रिय मामले हैं तो वहीं 900 से अधिक एक्टिव कोरोना संक्रमित मामले हैं, एवं लगभग 2000 कोरोना संक्रमित को होम आइसोलेशन किया गया है। जहां मृत्यु दर 2.5% थी वहीं यह बढ़कर 10% पर पहुंच गई है। कुल मिलाकर रिकवरी रेट 90 प्रतिशत तक गिर गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के बेटे आईजी राजाबाबू सिंह ने मणिपुर में संभाली बीएसएफ की कमान

covid testing in jhansi railway station | covid 19 test

रेलवे स्टेशन पर लगातार हो रहे टैस्ट

बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के कोरोना संक्रमण टैस्ट करने के लिए 4 टीमों का गठन मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा किया गया है जो बाहर से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टैस्ट कर रहे हैं जो लगभग 800 यात्रियों का कोरोना टैस्ट प्रतिदिन करते हैं।

इन सभी आंकड़ों को देखते हुए झाँसी जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी द्वारा झाँसी में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है, यह कर्फ़्यू रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक रहेगा जिसमें आम जनता को बाहर निकलने की मनाही रहेगी लेकिन आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर के जिला अधिकारी हुए कोरोना संक्रमित, कलेक्ट्रट में फैली देहशत

अतः बुंदेलखंड न्यूज़ की भी आप सभी से आग्रह है कि बे-वजह बाहर न निकलें जब तक कोई आवश्यक कार्य न हो एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0