झाँसी : सिपाही का 40 हजार रुपये की मांग करते ऑडियो वायरल, निलम्बित

जनपद के चिरगांव थाने में तैनात एक सिपाही का 40 हजार रुपये मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया...

झाँसी : सिपाही का 40 हजार रुपये की मांग करते ऑडियो वायरल, निलम्बित

पुलिस कप्तान ने विभागीय जांच के आदेश दिए

झांसी। जनपद के चिरगांव थाने में तैनात एक सिपाही का 40 हजार रुपये मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। संज्ञान में आने के बाद संबंधित सिपाही को तत्काल प्रभाव से देर रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मामले में विभागीय जांच किए जाने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 यह भी पढ़े : चित्रकूट : पूर्व सांसद को उप मुख्यमंत्री ने बंधाया ढांढस

गौरतलब है कि वायरल ऑडियो में थाने में तैनात कारखास सिपाही सुमित कुमार 40 हजार रुपये की मांग कर रहा है। इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी गरौठा द्वारा की गयी। जांच में आरक्षी सुमित कुमार के खिलाफ आरोप सही पाये जाने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी जारी कर दिये गये।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : शरदोत्सव में दिखी संस्कृति और आंचलिकता की छाप

इस संबंध में राष्ट्र भक्त संगठन के अध्यक्ष अंचल अड़जरिया ने पहले ही जिले के अधिकांश थाना क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर होने की बात कही थी। उन्होंने बताया था कि बिना रॉयल्टी की गाड़ियां निकाल दी जाती है। इस पर नियंत्रण के लिए एसडीएम व खनन अधिकारी नामित है लेकिन थाने स्तर से लेकर हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है। यहां तक कि थाना स्तर पर प्रतिदिन के हिसाब से 15 सौ रुपये लेकर ट्रैक्टर चलवाए जाते हैं। अवैध रूप से बालू का खनन करने वाले ट्रैक्टरों को रात में 9:00 बजे शुरू कर सुबह 6:00 बजे तक चलवाया जाता है। इसके अलावा पकड़ कर उनसे अलग से अवैध वसूली भी की जाती है। उन्होंने चिरगांव व गरौठा थानों समेत जिले के कई थानों के नाम भी बताए थे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : करवा चौथ के पहले सर्राफा बाजार में तेजी, 63 हजार के करीब पहुंचा सोना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0