झाँसी- अब और ज्यादा मजबूत होगा सिविल डिफेंस, मोहल्ला रक्षा समिति का भी होगा गठन

नागरिक सुरक्षा कॉर्प यानी सिविल  डिफेंस झाँसी टीम का अब और ज्यादा विस्तार किया जाएगा साथ ही मोहल्ला रक्षा समिति का भी गठन किया जायेगा...

झाँसी- अब और ज्यादा मजबूत होगा सिविल डिफेंस, मोहल्ला रक्षा समिति का भी होगा गठन
मजबूत होगा सिविल डिफेंस

नागरिक सुरक्षा कॉर्प यानी सिविल  डिफेंस झाँसी टीम का अब और ज्यादा विस्तार किया जाएगा साथ ही मोहल्ला रक्षा समिति का भी गठन किया जायेगा साथ ही प्रत्येक पोस्ट में सेक्टर वार्डन एवं फायर फाइटर्स के रिक्त पदों को शीघ्र ही भरा जाएगा। यह जानकारी नव आगंतुक सहायक उप नियंत्रक नरेन्द्र शर्मा ने नागरिक सुरक्षा कार्यालय पर आहूत एक बैठक में दी।

आपको बता दें कि पूर्व सहायक उप नियंत्रक मनोज वर्मा के तबादले के बाद झाँसी में नरेंद शर्मा को सहायक उपनियंत्रक पद पर आसीन किया गया है।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति 28 को करेंगे उप्र के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास


आज बैठक के दौरान बुंदेलखंड न्यूज़ के झाँसी संवाददाता से हुई वार्ता में श्री नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि सिविल डिफेंस झाँसी के वार्डन वैसे भी प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं किंतु अब प्रत्येक वार्ड और पोस्ट में मोहल्ला रक्षा समिति का भी गठन किया जाएगा, यह मोहल्ला रक्षा समिति मोहल्लों में रह रहे किरायेदारों पर नजर रखेगी ताकि किसी अप्रिय घटना का सामना न करना पड़े।


 साथ ही सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों को माह सितंबर 2021में केंद्रीय नागरिक सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान बी.के.टी. लखनऊ  में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भी निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से जयपुर और गया के लिए 25 अगस्त से चलेंगी अंतरराज्यीय रोडवेज बसें

  •   आज की बैठक डिविजनल वार्डन भूपेंद्र खत्री की अध्यक्षता में की गई।

बैठक में वार्डन पदाधिकारी में अम्बिका श्रीवास्तव, संजीव साहू, कु.प्रगति शर्मा, वंदना पांडेय, लतेश शर्मा, पवन कौशिक, अनिल मौर्या, पीयूष शर्मा, कालका प्रसाद, मो. फैजान, आकाश कुलश्रेष्ठ आदि उपस्थित रहे। अंत मे घटना नियंत्रक अधिकारी अम्बिका प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें - सहकारिता के सच्चे पुरोधा थे कल्याण सिंह, दिया जाए भारत रत्न सम्मान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0