राष्ट्रपति 28 को करेंगे उप्र के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। यह विश्वविद्यालय..

राष्ट्रपति 28 को करेंगे उप्र के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास
भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President of India Ram Nath Kovind)

  • मुख्यमंत्री योगी ने संभाली तैयारियों की कमान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। यह विश्वविद्यालय गोरखपुर जिले के भटहट ब्लॉक के पिपरी व तरकुलही में बनने जा रहा है।

आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह को भव्य और यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इंतजामों पर नजर रखे हुए हैं। मंगलवार दोपहर वह राजधानी लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे समारोह स्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचे। वहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें - योगी कैबिनेट का फैसला, सांसद व विधायक होंगे खनिज फाउंडेशन न्यास के सदस्य

गोरखपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार भटहट के पिपरी में शिलान्यास समारोह के लिए चयनित स्थल पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी ने साफ सफाई, मुख्य मंच, सेफ हाउस, दर्शक दीर्घा आदि का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान न तो कहीं सफाई में कमी आनी चाहिए और न ही किसी को असुविधा होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने पिपराइच के विधायक महेन्द्रपाल सिंह और गोरखपुर के जिलाधिकारी विजय किरण आनंद से कहा कि समारोह में जिन लोगों को आमंत्रित किया जाना है, उनकी सूची समय से बन जानी चाहिए। योगी ने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोगों के जाने के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। इसके पूर्व पांच अगस्त को भी मुख्यमंत्री तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें - 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, जिला विद्यालय निरीक्षक और बीएसए तैयार रहें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • बच्चों-युवाओं को देखते ही रुके योगी, पूछा कैसे हैं आप लोग

पिपरी में आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री जब हेलीपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर समूह में जुटे बच्चों और युवाओं पर पड़ गई। चिर परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए योगी कुछ देर के लिए वहीं रुक गए।

बड़े ही आत्मीयता से मुख्यमंत्री ने पूछा, कैसे हैं आप लोग ? कोई दिक्कत तो नहीं ? कोई परेशानी हो तो बेहिचक बताइएगा। सूबे के मुखिया के इस अपनत्व से यहां मौजूद बच्चे, किशोर व युवा निःशब्द थे। जोरदार ताली बजाकर और जय श्रीराम का उद्घोष कर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी के प्रति अपने भाव प्रकट किए।

यह भी पढ़ें - यूपी के 12 लाख कर्मचारियों को जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी, इन कर्मचारियों के मानदेय में होगी बढ़ोतरी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1