जालौन : कारागार मंत्री ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हालचाल

जिला प्रभारी मंत्री के साथ कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने शुक्रवार...

जालौन : कारागार मंत्री ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हालचाल

जालौन। जिला प्रभारी मंत्री के साथ कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने शुक्रवार को राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना केन्द्र का निरीक्षण करते हुए कहा कि पात्र लाभार्थियों का प्राथमिकता पर आयुष्मान कार्ड बनाये जाए। आयुष्मान कार्ड लाभार्थी को किसी भी प्रकार से परेशान न किया जाए।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, चार वर्षीय मासूम की

राज्यमंत्री ने रजिस्ट्रेशन काउण्टर, मेडिसिन ओपीडी, सर्जरी ओपीडी, ब्लड कलेक्शन, प्रसूति एवं स्त्री रोग ओपीडी, आकस्मिक विभाग के अन्तर्गत ट्राइज, यलो एवं रेड एरिया, पीडिया इमरजेन्सी लेवर रूम एवं आईसीयू का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने ओपीडी परिसर में उपचार के लिए आये मरीजों एवं प्रत्येक वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना और चिकित्सकों द्वारा दी जा रही दवाओं और उपचार के बारे में जानकारी की जिस पर मरीजों ने चिकित्सालय में दी जा रही सुविधाओं पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की।

यह भी पढ़े : अगस्त में उप्र परिवहन निगम को हुई एक अरब से अधिक की आय

प्रभारी मंत्री ने चिकित्सालय के अन्तर्गत स्थापित प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र का निरीक्षण किया गया। जन औषधि केन्द्र में दवाईयों की कम उपलब्धता एवं रिकार्ड का उचित रख-रखाव न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये तत्काल सुधार किये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण उपरान्त प्रभारी मंत्री ने प्रधानाचार्य कार्यालय में बैठक कर चिकित्सालय में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी कर निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं में अधिक सुधार किया जाए तथा चिकित्सालय में तैनात चिकित्सकों को मरीज के प्रति संवेदनशील व्यवहार किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : बांदा का बड़ोखर खुर्द गांव रूरल टूरिज्म के रूप में पहचाना जाएगाः मुख्यमंत्री

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0