बांदा का बड़ोखर खुर्द गांव रूरल टूरिज्म के रूप में पहचाना जाएगाः मुख्यमंत्री

बांदा के प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह जिनके गांव बड़ोखर खुर्द में 29 देशों के हजारों लोग खेती किसानी का गुर सीखने आ चुके हैं। हर साल देश-विदेश के...

बांदा का बड़ोखर खुर्द गांव रूरल टूरिज्म के रूप में पहचाना जाएगाः मुख्यमंत्री

बांदा के प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह जिनके गांव बड़ोखर खुर्द में 29 देशों के हजारों लोग खेती किसानी का गुर सीखने आ चुके हैं। हर साल देश-विदेश के 3000 से अधिक लोग उनसे खेती के आधुनिक तरीके सीखने आते हैं। उनके गांव बड़ोखर खुर्द को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर रूरल टूरिज्म घोषित किया।

यह भी पढ़े:बांदाःवीरांगना अवंती बाई चौक निर्माण के बाद, अब अशोक लाट तिराहें को चमकाने की तैयारी

गोरखपुर में रामगढ़ ताल के गंभीर नाथ प्रेक्षा गृह में बुधवार को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह को सम्मानित किया और उनके गांव जहां अब तक 29 देशों के लोग किसानी का गुर सीखने आ चुके हैं। उसे रूरल टूरिज्म घोषित किया। इस मौके पर सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश मेश्राम, मशहूर कलाकार सांसद रवि शंकर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:हमाओ बांदा, हमाई शान के तहत पर्यटन स्थलों की डाक्यूमेंट्री दिखाई 

गोरखपुर से लौटे प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह ने गुरुवार को बताया कि उनके द्वारा स्थापित किए गए ह्यूमन एग्रेयिशन सेंटर जहां किसानों को स्वावलंबी, समृद्धि और आत्मनिर्भर बनाने के तरीकों पर काम होता है, को मुख्यमंत्री ने रूरल टूरिज्म घोषित किया गया है। यह गांव लोगों के लिए गौरव की बात है। यहां देश-विदेश के हजारों लोग विजिट कर चुके हैं। जल्दी ही गांव में रूरल टूरिज्म का हब बनाया जाएगा। उन्होने बताया कि
मेरे यहां हर साल में 3000-4000 किसान आते हैं। जिसनें कृषि में शोध करने वाले छात्र, प्रगतिशील किसान, कृषि के जानकार होते हैं। अब तक अमेरिका, फ्रांस समेत 29 देशों के किसान और रिसर्चर, पर्यावरण प्रेमी भी बड़ोखर खुर्द आ चुके हैं। 

यह भी पढ़े:ए ट्रेलर मर्डर हिस्ट्री फिल्म में बांदा के उभरते हुए युवा कलाकार को भी मिला मौका

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1