जैकलीन फर्नांडीज ने इन दो गांवों को लिया गोद, 1500 से अधिक लोगों की करेंगी देखभाल

कोरोना महामारी के बीच अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आई हैं। जैकलीन फर्नांडीज ने महाराष्ट्र के दो गांव पाथर्डी और शकूर को गोद लिया है...

जैकलीन फर्नांडीज ने इन दो गांवों को लिया गोद, 1500 से अधिक लोगों की करेंगी देखभाल
जैकलीन फर्नांडीज ने इन दो गांवों को लिया गोद

वह इस गांव में तीन साल के लिए 1500 से अधिक लोगों की देखभाल करेगी। वह ग्रामीणों के लिए भोजन की आवश्यकताओं का ध्यान रखेंगी, जिनमें से कई कुपोषित हैं।

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का प्रतिशत बढ़कर हुआ 72.51

जैकलीन फर्नांडीज ने इस साल अपने जन्मदिन (11 अगस्त) पर यह फैसला किया। जैकलिन ने कहा कि वह ग्रामीणों के लिए भोजन की आपूर्ति का प्रायोजन करेगी। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण यह सभी के लिए एक कठिन वर्ष रहा है। हम में से कुछ भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन समाज का एक वर्ग बुनियादी जरूरतों के लिए भी संघर्ष कर रहा है।

जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि लगभग 1,550 लोगों को इस प्रोजेक्ट के एक हिस्से के रूप में देखा जाएगा। गांवों के लोगों और बच्चों की कुपोषण के लिए जांच की जाएगी। उनके लिए जागरूकता सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। हम 150 महिलाओं को नवजात शिशुओं की देखभाल करने में सक्षम बनाने के लिए जानकारी और सहायता प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। सात फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशिक्षण और नौकरी की सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : दूध उत्पादकों के आर्थिक समृद्धि का आधार बनेगी देश की दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन

उन्होंने कहा कि हम 20 परिवारों के स्वास्थ्य को ट्रैक करने की योजना बना रहे हैं, जिन्हें कुपोषण को दूर करने के लिए साधन उपलब्ध कराए जाएंगे और महिलाओं के स्वस्थ का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही गांवों में 20 किचन गार्डन स्थापित किए जाएंगे। जैकलीन ने कहा कि समाज में कुछ लोग मेरे इस फैसले का बेहद समर्थन कर रहे हैं।

लॉकउाउन के दौरान जैकलीन फर्नांडीज व्यस्त रही है। जैकलीन सुपरस्टार सलमान खान के गाने 'तेरे बिना' में उनके साथ नजर आई थी। गाने में सलमान और जैकलीन की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी। म्यूजिक एल्बम 'तेरे बिना'को सलमान के पनवेल फार्महाउस पर शूट किया गया था।

यह भी पढ़ें : भारतीय रेलवे ने 6 राज्यों में गरीब कल्याण रोज़गार अभियान के तहत 5.5 लाख श्रम दिवसों का किया सृजन

फिल्मों की बात करें तो जैकलीन फर्नांडीज जल्द ही अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ एक्शन फिल्म 'अटैक' में नजर आएंगी। इसके अलावा जैकलीन फिल्म 'किक 2' में सलमान खान के अपोजिट नजर आएंगी। जैकलीन ने हाल ही में अपना डिजिटल डेब्यू किया था। जैकलीन फर्नांडीज को वेब सीरीज 'मिसेज सीरियल किलर' में देखा गया था, जिसमें मनोज बाजपेयी भी मुख्य भूमिका में थे। उन्होंने एक ऑनलाइन डांस कॉम्पटीशन 'होम डांसर' भी लॉन्च किया था।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0