बांदा : यदि हमलावरों को पुलिस पकड कर थाने ले जाती तो इस युवक की हत्या न होती

प्रेमबाबू की मौत के बाद उसकी बहनों ने बताया कि उन्हें हमलावरों की तरफ से बड़ी घटना करने का अंदेशा था..

बांदा : यदि हमलावरों को पुलिस पकड कर थाने ले जाती तो इस युवक की हत्या न होती

प्रेमबाबू की मौत के बाद उसकी बहनों ने बताया कि उन्हें हमलावरों की तरफ से बड़ी घटना करने का अंदेशा था। इसके चलते उन्होंने यूपी-112 को फोन करके बुलाया था। चार पहिया में आए पुलिस कर्मियों के समझाने पर वह उनकी बात मान गए थे। लेकिन, हमलावर पुलिस के जाने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस जैसे ही कुछ दूर गई है। उन्होंने दोबारा मारपीट शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें - पंजाब के गायक मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली

पुलिस यदि आरोपितों को अपने साथ थाने ले जाती तो भाई की जान बच जाती। घटना को लेकर पुलिस कर्मी भी सवालों के घेरे में है। घटना के बाद परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं। बहनों ने बताया कि वह तीन बहनों के बीच इकलौता भाई था। वह अब किसे राखी बांधेंगी। घटना से घर का इकलौता चिराग बुझ गया है।बताते चले कि एक वर्ष पुरानी रंजिश को लेकर एक ही परिवार के लोगों ने पिता पुत्र को लाठियों से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। बाद में पुत्र की मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल पिता को उपचार के लिए जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में शनिवार रात की है।

इसी गांव के एक ही परिवार के जयकरण उसके पुत्र लाल बाबू उसकी मां हीरामणि ने सुनियोजित ढंग से परशुराम बर्मा (60) पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। शोर-शराबा सुनकर उनका पुत्र प्रेम बाबू (25)उन्हें बचाना बचाने आया तो हमलावरों में उस पर भी जमकर लाठी डंडे बरसाए जिससे दोनों पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल पिता-पुत्र को परिवार के लोग पीएचसी ले गए जहां डॉक्टरों ने प्रेम बाबू को मृत घोषित कर दिया। इस बारे में मृतक की बहन प्रेमलता ने बताया कि एक साल पहले हमारा फुफेरा भाई हमलावरों के परिवार की एक लड़की को भगा ले गया था, जिन्होंने बाद में शादी भी कर ली थी।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

हमलावरों को शक था कि हमने ही उनकी लड़की को भगाया है। इसी बात को लेकर कई बार उनसे गाली-गलौज हो चुकी है। शनिवार को भी जब मैं सौंच के लिए पशु बाड़े गई तो हमलावरों ने आकर गाली गलौज की और अपशब्द भी कहे। वहां से किसी तरह बचकर मैं घर आई तो हमलावर लाठी मारकर दरवाजा खोलने का प्रयास करने लगे। तब तक घर में मौजूद भाई प्रेम बाबू ने यूपी 112 डायल कर घटना की सूचना पुलिस को दे दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया था और थाने में आकर समझौता करने को कहा था। जिस पर दोनों पक्षों ने सहमति दी सहमति व्यक्त की थी।

इस बीच जब गांव से पुलिसकर्मी चले गए तब 4 लोगों ने मिलकर घर के बाहर खड़े मेरे पिता और भाई पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। पुलिस ने बहन की तहरीर पर पड़ोसी जयकरण उसके पुत्र पत्नी के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और इस संबंध में हमलावरों के परिवार की दो महिलाओं को हिरासत में ले लिया है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए बिसंडा थाना इंचार्ज के के पांडे ने बताया कि हिरासत में ली गई महिलाओं से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है और मुख्य अब आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है।

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे भरेगा रफ्तार, निर्माण के लिए मिले 695.34 करोड़ रुपये

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2