बाहर से आने वाले यात्रियों के कारण ओमीक्रोन का संक्रमण फैलता है तो अफसर होंगे जिम्मेदार

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कोविड-19 वायरस के नये वैरियेन्ट बी.1.1.529 (ओमीक्रोन)..

बाहर से आने वाले यात्रियों के कारण ओमीक्रोन का संक्रमण फैलता है तो अफसर होंगे जिम्मेदार

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कोविड-19 वायरस के नये वैरियेन्ट बी.1.1.529 (ओमीक्रोन) को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में विशेष सतर्कता बरतने के उद्देश्य से आदेश दिया है। उन्होने यह चेतावनी भी दी है कि जनपद में बाहर से आने वाले यात्रियों के कारण संक्रमण फैलता है तो जनपद के सम्बन्धित अधिकारियों का जिम्मेदार माना जायेगा।

यह भी पढ़ें - बड़ा हादसा: सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश, 14 लोग थे सवार

उन्होने कहा कि जनपद के रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशन पर अपर जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक की संयुक्त टीम आने वाले यात्रियों के सम्बन्ध में कोविड-19 की सैम्पलिंग व्यवस्था एवं मेडिकल टीम की व्यवस्था का निरीक्षण कर अगले दो दिन में शासन के गृह विभाग के कन्ट्रोल रूम सूचना उपलब्ध करायी जाये। कहा है कि जिला स्तरीय अधिकारी समय-समय पर रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करें एवं स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर पर्याप्त मेडिकल टीम की व्यवस्था तथा कोविड सैम्पलिंग की व्यवस्था करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले स्तर पर बस स्टैण्ड पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करायी जाये। कोविड टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाये जाने वाले व्यक्तियों को तुरन्त कोविड प्रोटोकाल के तहत चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाये।  सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 वायरस से बचाव को सामाजिक दूरी, मॉस्क पहनना एवं हाथों को सेनेटाइज करना आदि का अनुपालन कडाई कराया जाये। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाये।

यह भी पढ़ें - यूपी में ओमिक्रोन की आहट, ब्रिटेन से लखनऊ आया युवक मिला कोविड पॉजिटिव

यह भी पढ़ें - पत्रकारों को अब प्राइवेट अस्पतालों में भी मिलेगी चिकित्सा सुविधा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0