हिन्दू एकता महाकुंभ - 5 लाख हिंदू, राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी यह हस्तियां करेंगी शिरकत

धर्मनगरी चित्रकूट में 15 दिसंबर को ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर के कई साधु संतों के..

हिन्दू एकता महाकुंभ - 5 लाख हिंदू, राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी यह हस्तियां करेंगी शिरकत
हिन्दू एकता महाकुंभ (Hindu Ekta Mahakumbh)

धर्मनगरी चित्रकूट में 15 दिसंबर को ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर के कई  साधु संतों के अलावा आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे। जानकारी मिली है कि जिसमें मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होंगे। इस आयोजन की खास बात यह होगी कि इसमें साधु-संतों, राजनेताओं समेत कुछ बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियां भी शामिल रहेंगी।

यह भी पढ़ें - हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारी को प्रशासन ने कमर कसी, डीएम ने दिया यह आदेश

इसके साथ साथ आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी भी अरएसएस के एजेंडे को धार देने की कोशिश करेगी। दरअसल चित्रकूट में पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य की अध्यक्षता में आगामी 15 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन होगा। इसमें लव जिहाद, जनसंख्या नियंत्रण कानून समेत हिन्दुत्व की रक्षा से जुड़े 12 मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।

वहीं इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होने वाले हैं। इस आयोजन में धर्म-अध्यात्म के साथ ही राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी अनेक हस्तियां भी शिरकत करेंगी। इसमें कलाकार आशुतोष राणा, मालिनी अवस्थी, कवि डा. कुमार विश्वास, गीतकार मनोज मुंतसिर व भाजपा नेता मनोज तिवारी आदि आएंगे।जानकारी ये भी मिली है कि इस कार्यक्रम के लिए श्रीराम तपोभूमि में भारत देश के कई कोनों से करीब 5 लाख हिंदू जुटने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ कार्यक्रम के प्रचार के लिए भाजपा नेता सुनील सिंह पटेल ने दो रथ किये रवाना

चित्रकूट में हिन्दू महाकुंभ का आयोजन तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य कर रहे हैं। वहीं तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य ने बताया कि हिन्दू महाकुंभ में मठ-मंदिरों, अखाड़ों के धर्माचार्यों, संत, महात्मा भी शामिल हो रहे हैं। शहर से लेकर गांवों तक में जाकर आमंत्रण भेजा जा रहा है।

हिन्दू एकता महाकुंभ (Hindu Ekta Mahakumbh)

वहीं इस आयोजन की जिम्मेदारी बीजेपी विधायक संजय पाठक को सौंपी है। उन्हें 15 दिसंबर को होने वाले इस आयोजन का प्रधान सेवक बनाया है। पाठक ने इसी सिलसिले में तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ साथ अधिकारियों ने सुरक्षा, चिकित्सा, पार्किंग, ठहरने की व्यवस्था की तैयारियों की रूपरेखा देखी।

यह भी पढ़ें - 40 लाख सालाना पैकेज पर नौकरी पाने वाले सचिन चित्रकूट के पहले युवा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1