हमीरपुर : किसानों को महंगे दामों में दिये गये घटिया मटर के बीज, नहीं उगी फसल

कुरारा क्षेत्र के झलोखर गांव में मण्डी समिति के गल्ला व्यापारियों से मटर के बीज महंगे दामों में किसानों ने खरीदकर खेतों में बुआई...

हमीरपुर : किसानों को महंगे दामों में दिये गये घटिया मटर के बीज, नहीं उगी फसल

  • किसानों में मचा हाहाकार, प्रशासन से की गई मामले की जांच कराने की मांग
कुरारा क्षेत्र के झलोखर गांव में मण्डी समिति के गल्ला व्यापारियों से मटर के बीज महंगे दामों में किसानों ने खरीदकर खेतों में बुआई की थी लेकिन दो सप्ताह बीतने के बाद भी अभी तक मटर की फसल नहीं उग सकी। इससे किसान अपने को ठगा महसूस कर रहा है। बुधवार को इस मामले की शिकायत कर कार्यवाही की मांग किसानों ने की है।
कुरारा क्षेत्र के झलोखर गांव निवासी किसान देवेंद्र सिंह 10 बीघा, संतोष विष्वकर्मा 5 बीघा, प्रेम सिंह 10 बीघा, रामदास 15 बीघा, शिवम 7 बीघा जमीन पर मंडी समिति के अन्दर सुभम गल्ला स्टोर के संचालक श्याम गुप्ता से तेरह हजार रुपये से पंद्रह हजार रुपये प्रति कुन्तल की दर से हरा मटर ग्रीन वैली बताकर दिया था।
लेकिन वुवाई के बीस दिन बाद भी बीज का जमाव नही हो रहा है। इससे किसान परेशान हैं। वही जब किसानों ने व्यापारी से खराब  बीज देने की शिकायत की तो वह कोई बात नहीं सुन रहा है।
बुधवार को किसानों ने बताया कि उसका कहना था कि पलेवा करके बीज की वुवाई करना जब कि पलेवा वाले खेत में भी बीज नही उगा है। महंगा ग्रीन वैली बताकर खराब बीज दे दिया है। बीज के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया गया है।
किसानों ने जिलाधिकारी से इसकी जांच कराए जाने की मांग की है। वही गल्ला व्यापारी का कहना है कि किसानों से मटर क्रय किया गया था।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0