राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बाँदा में हुआ हर घर तिरंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बाँदा के प्रांगण में “हर घर तिरंगा कार्यक्रम” का भव्य आयोजन किया गया...

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बाँदा में हुआ हर घर तिरंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

बाँदा। राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बाँदा के प्रांगण में “हर घर तिरंगा कार्यक्रम” का भव्य आयोजन किया गया। इस आयोजन का नेतृत्व महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. दीपाली गुप्ता और एन.एस.एस. की तीनों इकाइयों की प्रमुख डॉ. सबीहा रहमानी, डॉ. जयंती सिंह, और डॉ. नीतू सिंह ने किया।

कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय की सभी छात्राओं, कर्मचारियों, और प्राध्यापकों ने पवित्र तिरंगा झंडे के साथ सेल्फी ली और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया। साथ ही, छात्राओं को अपने और अपने पड़ोसियों के घरों पर सम्मानपूर्वक तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. दीपाली गुप्ता ने भारतीय तिरंगा झंडे की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इसमें तीन समान चौड़ाई की क्षैतिज पट्टियाँ हैं। सबसे ऊपर केसरिया रंग की पट्टी देश की ताकत और साहस का प्रतीक है, बीच में श्वेत पट्टी धर्म चक्र के साथ शांति और सत्य का संकेत देती है, और नीचे गहरे हरे रंग की पट्टी देश के शुभ, विकास और उर्वरता को दर्शाती है।

कार्यक्रम के समापन पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कार्यालय स्टाफ ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और तिरंगे के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0