खुशखबरीः इंडिगो एयर लाइंस का 180 सीटर विमान खजुराहो से सीधे वाराणसी उडान भरेगा

खजुराहो घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर है। अक्टूबर माह के अंत तक इंडिगो एयर लाइंस कंपनी अपनी नई सेवा शुरू करने जा रही है ...

खुशखबरीः इंडिगो एयर लाइंस का 180 सीटर विमान खजुराहो से सीधे वाराणसी उडान भरेगा

खजुराहो घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर है। अक्टूबर माह के अंत तक इंडिगो एयर लाइंस कंपनी अपनी नई सेवा शुरू करने जा रही है। कंपनी 180 सीटर विमान संचालित करेगी। खजुराहो एयरपोर्ट प्रबंधन ने इंडिगो कंपनी को आफिस संचालित करने के लिए जगह उपलब्ध करा दी है।

यह भी पढ़ें--डीएम देवांगना घाटी पहुंचे कहा- 20 अगस्त तक हरहाल में पूरा हो स्लैब कार्य 

खजुराहों में पहुंचने के लिए अभी दिल्ली से खजुराहो के लिए स्पाइस जेट कंपनी का विमान उड़ान भरता है, लेकिन यह हवाई सेवा खजुराहो से दिल्ली के लिए ही मिलती है। इस कारण देशभर से आने वाले पर्यटक वाराणसी नहीं जा पाते। इंडिगो की नई सेवा शुरू होने से पर्यटकों की कनेक्टविटी दिल्ली-खजुराहो के अलावा वाराणसी तक बन सकेगी। दिल्ली से खजुराहो के लिए एक ही हवाई सेवा होने से पर्यटक खजुराहो नहीं जाते हैं। पर्यटक दिल्ली से जयपुर, दक्षिण भारत के पर्यटन स्थलों तक हवाई सेवा मिलने के कारण वहां चले जाते हैं। इस कारण स्पाइस जेट 69 सीटर विमान को रोजाना 50 से 60 यात्री मिल पाते थे, लेकिन अब वाराणसी सेवा से दोनों एयर लाइंस कंपनी को इसका फायदा मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें-- मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं शालिनी यादव भाजपा में होंगी शामिल

खजुराहो एयरपोर्ट के अथॉरिटी के अनुसार इंडिगो की पहली फ्लाई अक्टूबर महीने के अंत तक उड़ान भरेगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं। इंडिगो एयर लाइंस कंपनी को खजुराहो विमानतल पर कार्यालय के लिए जगह भी अलॉट कर दी गई हैं। खजुराहो एयर पोर्ट डायरेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड में यूनेस्को की धरोहर व पर्यटन नगरी खजुराहो को सीधे वाराणसी हवाई सफर से जोड़ा जा रहा है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0