भू स्वामियों से समय पर बैनामा कराकर धनराशि उनके खातों पर भेजें : डीएम

डीएम की अध्यक्षता में इंटीग्रेटेड कोर्ट काम्प्लेक्स की स्थापना के संबंध में भू-स्वामियों से आपसी समझौता के आधार पर भूमि...

भू स्वामियों से समय पर बैनामा कराकर धनराशि उनके खातों पर भेजें : डीएम

बैठक कर संबंधित अधिकारियों को तेजी लाने के दिए निर्देश

भूमि अधिग्रहण की प्रगति खराब होने डीएम नाराज

चित्रकूट। डीएम की अध्यक्षता में इंटीग्रेटेड कोर्ट काम्प्लेक्स की स्थापना के संबंध में भू-स्वामियों से आपसी समझौता के आधार पर भूमि क्रय किए जाने को मूल्य निर्धारण समिति एवं भूमि अधिग्रहण के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी से कहा कि राम पथ वनगमन मार्ग, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे, देवांगना हवाई पट्टी सम्पर्क मार्ग, उद्योग स्थापित करने आदि के लिए जो भूमि अधिग्रहण किया जाना है जिसमें प्रगति खराब है सभी तहसीलों में प्रगति कराई जाए। जिन गांवों के लेखपाल कार्य सही से नहीं कर रहे हैं तो उनके साथ अन्य लेखपालों को लगाकर कार्य कराया जाए। भूमि अधिग्रहण के साथ भूमि क्रय किए जाने को मूल्य निर्धारण कराकर भू स्वामियों से समय पर बैनामा कराकर धनराशि उनके खातों पर भेजना सुनिश्चित करें। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्रयागराज के अधिकारियों ने बताया कि राम पथ वनगमन मार्ग पैकेज पांच में सड़क निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया करा दी गई है। वन विभाग की भूमि के प्रकरण लंबित है।

इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वन विभाग की भूमि जो अधिग्रहण की जा रही है उस भूमि के बदले शासकीय भूमि चिन्हित कर उपलब्ध कराए। जिन गांवों में भूमि क्रय के लिए शेष है उन गांवों के संबंधित भू स्वामियों से बैनामा कराया जाए और जिन भू स्वामियों के गाटा का अंश निर्धारण नहीं है उनको तत्काल कराया जाए। बैठक में एडीएम उमेश चन्द्र निगम, उप जिलाधिकारी कर्वी पूजा साहू, उप जिलाधिकारी मानिकपुर पंकज वर्मा, उप जिलाधिकारी राजापुर प्रमोद कुमार झा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0