86 करोड़ की लागत से बनेगा, यहां से लेकर बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे

राज्य योजना के तहत जनपद में फोरलेन हाईवे बनाए जाने की मंजूरी शासन ने दी है। सुमेरपुर से लेकर बांदा सीमा तक 16.25 किलोमीटर लंबे हाईवे...

86 करोड़ की लागत से बनेगा, यहां से लेकर बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे

हमीरपुर, राज्य योजना के तहत जनपद में फोरलेन हाईवे बनाए जाने की मंजूरी शासन ने दी है। सुमेरपुर से लेकर बांदा सीमा तक 16.25 किलोमीटर लंबे हाईवे का निर्माण कराया जाएगा। हाईवे के निर्माण में करीब 86 करोड़ की लागत आएगी। मौजूदा समय में इस मार्ग की चौड़ाई सात मीटर है। जो फोरलेन बनने के बाद 14 मीटर का हो जाएगा। हाईवे का निर्माण होने से आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में कमी आएगी। वहीं जनपद के लाखों लोगों को आवागमन में भी सहूलियत मिलगी। 

यह भी पढ़ें -संदिग्ध परिस्थितियों में कृषि रक्षा प्रभारी की मौत, पत्नी ने सहकर्मियों पर लगाया ये आरोप

सुमेरपुर क्षेत्र के टेढ़ा गांव निवासी पूर्व प्रधान सौरभ सिंह ने बताया कि पिछले एक सप्ताह पूर्व कुछ अधिकारी सड़क की नाप करके ले गए हैं। फोरलेन हाईवे बनने से आवागमन में काफी आसानी होगी। बांदा के नर्जिता गांव निवासी नरायनदास यादव ने बताया कि हमीरपुर आना-जाना लगा रहता है। सुमेरपुर मंडी की बाजार करते हैं। फोरलेन हाईवे बनने से यातायात सुविधा भी दुरुस्त होगी।

यह भी पढ़ें -कानपुर लखनऊ सेक्शन खंड के पिपरसंड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य से 41 ट्रेन प्रभावित, कई निरस्त, देखें एक नजर

इस बारे में अधिशासी अभियंता लोनिवि एमएल वर्मा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में जनपद के सुमेरपुर से बांदा सीमा तक फोरलेन हाईवे बनाए जाने के लिए शासन से अनुमोदन मिला है। 16.25 किलोमीटर लंबे हाईवे के निर्माण में करीब 86 करोड़ की लागत आएगी। यह हाईवे जनपद के भरुआसुमेरपुर से पंधरी, पारा, टेढ़ा, इसौली से बांदा सीमा को जोड़ेगा।

यह भी पढ़ें -एक रोड को लेकर सांसद बी डी शर्मा व विधायक नातीराजा के बीच ठनी, मामला विधानसभा पहुंचा


-,

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0