बांदा : संतान की चाह में ममेरे व मौसेरे देवरों से जबरन कराया गया दुष्कर्म

शादी के 7 साल बाद भी बहू के कोई संतान न होने पर ससुराली जनों ने घिनौना षड्यंत्र रच कर बहू को जबरन ममेरे..

बांदा : संतान की चाह में ममेरे व मौसेरे देवरों से जबरन कराया गया दुष्कर्म
फाइल फोटो

शादी के 7 साल बाद भी बहू के कोई संतान न होने पर ससुराली जनों ने घिनौना षड्यंत्र रच कर बहू को जबरन ममेरे और मौसेरे देवरों के साथ कमरे में बंद कर दुष्कर्म की घटना अंजाम देने की छूट दी। इस घटना के बाद बहू को घर में ही बंधक बनाकर रखा जाता था। जब पीड़िता भाई के साथ मायके पहुंची। तब उसने दोषियों के खिलाफ शिकायत की। जिस पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए दोनों देवरों, सास, दो ननदों व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें - झांसी : कलयुगी बेटों ने बंटवारे के विवाद में पिता की हत्या कर टैंक में डाला शव

घटना उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा की है। इसी जिले के अतर्रा कस्बे की रहने वाली 29 वर्षीय महिला की शादी 8 मार्च 2014 को शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में हुई थी। पीड़िता ने बताया कि उसके पति संतान पैदा करने में सक्षम नहीं है। इसीलिए सास व ननदें अक्सर बच्चे न पैदा करने के लिए ताने मारते थी। इसी दौरान 17 नवंबर 2021 को वंश चलाने की दुहाई देकर सास ने मुझे अपने भाई के लड़के के साथ कमरे में बंद कर दिया।

बाहर से कमरे की कुंडी लगा दी, जब मैंने विरोध किया तो सास ने कहा की संतान पैदा करने के लिए अपने देवर से शारीरिक संबंध बनाओ। इसके बाद ममेरे देवर ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। इसके अगले ही दिन 18 नवंबर को सास व दोनों ननदों ने मिलकर मौसेरे देवर के साथ कमरे में बंद कर दुष्कर्म कराया। जब मैंने इस बात की जानकारी पति को दी, तो पति ने कहा कि जैसा मां करती वैसा ही करो। इस घटना के बाद मुझे घर में ही बंधक बना दिया गया। किसी से भी बात नहीं करने दिया जाता था।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

यहां तक की अपने भाई व पिता से भी बात नहीं कर पाई, जिससे पिता ने हाल-चाल लेने के लिए भाई को भेजा। तब घटना के लगभग 1 साल बाद मुझे मायके आने का मौका मिला लेकिन मेरे साथ हुई घटना से मेरी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिससे मैंने कुछ दिन अपना इलाज कराया। इसके बाद भी शर्म व बीमारी के चलते शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई।

स्वस्थ होने पर 2 दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस बीच कोतवाली पुलिस ने आरोपी दोनों देवरो के अलावा जबरन दुष्कर्म करने के लिए शह देने वाली सास ननदों व पति के विरुद्ध भी रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि महिला का मेडिकल कराया गया है। जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
2
wow
1