गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसे लेकर यूपीडा ने विकास कार्य की प्रगति के संबंध में..

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन
फाइल फोटो

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसे लेकर यूपीडा ने  विकास कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी साझा की है। इसमें बताया गया है कि एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य 44 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि यह एक्सप्रेसवे खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों, भंडार ग्रह ,कृषि मंडी तथा दुग्ध आधारित उद्योगों की स्थापना में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा।

यह भी पढ़ें - बेतहाशा बढ़ी गर्मी, बांदा और कानपुर का पारा 44 पार, दिनभर तपे लोग

यह एक्सप्रेसवे गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से लखनऊ से जोड़ेगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के दोनों और बिजनेस कारीडोर बनेगा। इसमें औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के साथ ही वेयर हाउस भी बनाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (यूपीडा) की देखरेख में इसका निर्माण कार्य हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर से करीब 90 किलोमीटर लम्बी एक लिंक एक्सप्रेसवे निकल रही है। जो आजमगढ में जाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से मिलेगी। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे दिसम्बर 2022 में तैयार हो जायेगा। इसके बाद इस सड़क से लोग और आसानी से लखनऊ और दिल्ली का सफर तय कर पायेंगे। गोरखपुर के लोगों के पास एक बेहतरीन सड़क का विकल्प होगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे जैतपुर गांव के पास एनएच 27 से शुरू की गई है। आजमगढ़ के सालारपुर गांव के पास जाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

एक्सप्रेसवे की लंबाई 91.35 किमी है। लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर, अंबेडकरनगर, संतकबीरनगर और आजमगढ़ से होकर गुजरेगा। इसकी चौड़ाई फोरलेन होगी, लेकिन इसकी संरचना सिक्स लेन की होगी। इसके एक तरफ 3.75 मीटर चौड़ाई की सर्विस रोड स्टैगर्ड रूप में बनाई जा रही है। इससे एक्सप्रेसवे के किनारे रहने वाले ग्रामीण आसानी से आ जा सकेंगे। साथ ही, उनके जीवनयापन के लिए भी यह काफी सुखद साबित हो सकेगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे भरेगा रफ्तार, निर्माण के लिए मिले 695.34 करोड़ रुपये

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2