झाँसी : साड़ी की दुकान समेत मकान में लगी आग, बुजुर्ग दम्पति की जलकर मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र के नरिया बाजार स्थित एक साड़ी सेंटर व ऊपरी आवासीय माले में बुधवार को भीषण आग लग गई..

झाँसी : साड़ी की दुकान समेत मकान में लगी आग, बुजुर्ग दम्पति की जलकर मौत

  • सात परिजनों को सकुशल बचाया, पुलिस जवान भी झुलसे

कोतवाली थाना क्षेत्र के नरिया बाजार स्थित एक साड़ी सेंटर व ऊपरी आवासीय माले में बुधवार को भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त ऊपर के हिस्से में परिवार के 09 लोग सो रहे थे। पुलिस ने मोहल्ले वालों की मदद से सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया, जबकि बुजुर्ग दम्पति जिंदा जल गये। राहत-बचाव कार्य में पुलिस के दो जवान भी झुलस गए। फिलहाल अब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें - राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे सेना के सर्जन की मौत

नरिया बाजार में पूनम साड़ी भण्डार के नाम से श्रीराम अग्रवाल की दुकान है। तीन मंजिला बिल्डिंग में श्रीराम अपने दोनों बेटे अजय व संजय साथ ऊपरी हिस्से में निवास बनाए हैं। बुधवार की सुबह लगभग चार बजे नीचे साड़ी सेंटर में अचानक आग लग गई, जो जल्द ही ऊपरी हिस्से तक जा पहुंची। जब तक घर वालों की आंख खुली तब तक आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। पूरे परिवार के लोग दहशत में मदद के लिए चीखने-चिल्लाने लगे। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग फौरन आग को बुझाने और उसमें फंसे परिवार को निकालने के प्रयास में जुट गए।

इधर, सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग की टीम व कई थानों की पुलिस समेत जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार व एसएसपी शिवहरी मीना भी मौके पर पहुंच गए। दमकल व स्थानीय लोगों की मदद से आग में फंसे सभी 09 लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया। इसमें अजय व संजय समेत सात लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया। जबकि श्रीराम अग्रवाल 70 व उनकी पत्नी शांति देवी 68 गंभीर रूप से झुलस गये थे। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें - झांसी रेलवे स्टेशन का नाम फिर बदला जायेगा, रेल मंत्रालय ने कार्यवाही शुरू की

  • सेना को भी बुलाया गया

हादसे की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रशासन ने मदद के लिए सेना को भी बुला लिया। हालांकि तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था।

  • सभी को जगाया पर खुद न बच सकी शांति

बताया जा रहा है कि दुकान में आग लगने के बाद सबसे पहले शांति देवी की आंख खुली। उन्होंने परिवार के अन्य सभी लोगों को जगाया। रेस्क्यू में परिवार के लोगों को तो बचा लिया गया किंतु शांति देवी व उनके पति तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

  • सिलेंडर के धमाकों से फैली दहशत

लोगों के अनुसार सुबह-सुबह एक के बाद एक चार धमाकों से क्षेत्र में दहशत फैल गयी। बाद में पता चला कि साड़ी की दुकान में लगी आग से घर में रखे सिलेंडर फटने से धमाके हुए, जिससे आग और विकराल हो गयी।

  • बचाव करते पुलिसकर्मी भी झुलसे

एसएसपी ने बताया कि बचाव कार्य में फायर ब्रिगेड के जवान हरिशरण सिंह व एक अन्य कर्मी भी झुलसा है, किंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने कर्तव्य को अंजाम दिया। दोनों को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें - ग्वालियर से प्रयागराज समर स्पेशल ट्रेन बुंदेलखंड के महोबा, बाँदा, चित्रकूट से होकर गुजरेगी

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2