बांदा में ऑनर किलिंग का मामला पिता व भाई निकले 17 वर्षीय किशोरी के हत्यारे

जनपद बांदा में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया..

बांदा में ऑनर किलिंग का मामला पिता व भाई निकले 17 वर्षीय किशोरी के हत्यारे
फाइल फोटो

जनपद बांदा में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने पिता व भाई को गिरफ्तार करलिया । 5 दिन पहले पुलिस ने जमीन में दफनाया गए 17 वर्षीय किशोरी का शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : हत्या मामले में दो भाइयों को 10 वर्ष का कठोर कारावास

बताते चलें कि नरैनी थाना क्षेत्र के बजरंग पुरवा में देशराज राजपूत की 17 वर्षीय पुत्री रैना की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी और परिजनों ने बिना किसी को जानकारी दिए घर के पिछवाड़े पशुवाडे में लड़की का शव जमीन में दफन कर दिया था।

जब गांव के लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी यह मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, एसडीएम राघवेंद्र सिंह तथा सीओ नितिन कुमार पुलिस बल लेकर रात में ही बजरंग गांव पहुंचे और लड़की के पिता को बुलाकर उससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि मेरी बेटी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। इसलिए मैंने उसका शव घर के पीछे पशु बाड़े में दफना दिया है।

यह भी पढ़ें - बांदा : पिता ने 17 वर्षीय बेटी को घर के पीछे कर दिया था दफन, पुलिस ने निकाला शव

पुलिस को पिता की बातों के विश्वास नहीं हुआ। पुलिस ने फौरन शव को जमीन से खुदवा कर रात में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें पाया गया कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। साथ ही शरीर में चोट के निशान भी पाए गए। इस आधार पर गुरुवार को पुलिस ने पिता देशराज और पुत्र धनंजय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शुक्रवार की शाम पिता देशराज को गिरफ्तार कर लिया जबकि भाई धनंजय इस समय फरार बताया जा रहा है।

यह भी बताया जा रहा है कि मृतका का गांव की ही एक सजातीय युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके लिए पिता और भाई ने विरोध करते हुए लड़की को न सिर्फ डांटा था बल्कि इस मामले में बिरादरी के लोगों की पंचायत भी बुलाई गई थी। इसके बाद भी लड़की ने सजातीय युवक से मिलना जुलना बंद नहीं किया। समझा जा रहा है कि इसी बात से नाराज होकर पिता व भाई ने घटना को अंजाम दिया। इसी वजह से इस घटना को ऑनर किलिंग माना जा रहा है। घटना के बाद पिता व भाई घर से फरार हो गए थे। मृतका कस्बे के राजकुमार इंटर कॉलेज में कक्षा 11 की छात्रा थी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को मिली बड़ी सौगात : यहाँ दो और रैक प्वाइंट बनेंगे, खजुराहो बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2