लोक निर्माण विभाग में लेखाधिकारी के भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन, जल शक्ति राज्यमंत्री ने पत्र शासन को भेजा

लोक निर्माण विभाग बांदा में कार्यरत खण्डीय लेखाधिकारी शशिकान्त शुक्ला के भ्रष्टाचार के खिलाफ जहां बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना..

लोक निर्माण विभाग में लेखाधिकारी के भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन, जल शक्ति राज्यमंत्री ने पत्र शासन को भेजा

बांदा,  

लोक निर्माण विभाग बांदा में कार्यरत खण्डीय लेखाधिकारी शशिकान्त शुक्ला के भ्रष्टाचार के खिलाफ जहां बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना द्वारा अनशन किया जा रहा है, वहीं इस मामले में प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने प्रमुख सचिव लोक निर्माण को पत्र लिखकर खण्डीय लेखाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

इसके पूर्व भाजपा के विधानसभा प्रभारी नरैनी श्रवण तिवारी ने इस सम्बन्ध में जल शक्ति राज्यमंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग में कार्यरत लेखाधिकारी शशिकान्त शुक्ला यहां अगस्त 2021 से कार्यरत हैं। इनके द्वारा इस पद पर रहते हुए हेड परिवर्तन कर करोड़ों रुपए का भुगतान कराया गया है। जिसका साक्ष्य खण्डीय कार्यालय के अभिलेखों में अगस्त 2021से मार्च 2022 से मासिक लेखों (फार्म-64) पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें - केसीएनआईटी आईटीआई र्में सम्मानित होने पर विद्यार्थियों के चेहरे

भाजपा नेता के इस पत्र के आधार पर जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि खण्डीय लेखाधिकारी शशिकान्त शुक्ला द्वारा लगातार भ्रष्टाचार एवं ठेकेदारों को ब्लैकमेल कर अवैध वसूली की जा रही है। जिसकी शिकायतें लगातार मिल रही हैं और इसके इस कृत्य से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। इधर इसी मामले को लेकर बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना द्वारा अशोक लाट के नीचे क्रमिक अनशन शुरू किया गया है।

इस बारे में बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एएस नोमानी ने कहा कि प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के खण्डीय लेखाधिकारी शशिकान्त शुक्ला द्वारा किए गए करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार को लेकर एवं राजस्व की क्षति तथा सम्बन्धित ठेकेदारों से ब्लैकमेल कर धन वसूली किए जाने की जांच के लिए पन्द्रह दिन पूर्व जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया था। लेकिन इस भ्रष्ट अधिकारी के विरुद्ध अभी तक कार्यवाही न होने की वजह से इंसाफ सेना को अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें - सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, लेटकर की नारेबाजी

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री के जीवन आदर्शों पर आधारित सचित्र प्रदर्शनी का सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने किया शुभारम्भ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1