किसान की बेटी ने कराटे प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाया

किसान बेटी ने प्रदेश स्तरीय जूडो कराटे प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाया है..

किसान की बेटी ने कराटे प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाया

बांदा,  

किसान बेटी ने प्रदेश स्तरीय जूडो कराटे प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस सफलता पर खप्टिहाकलां गांव में खुशी का माहौल है। खप्टिहाकलां गांव निवासी किसान सुशील पांडेय की बेटी अनुष्का ने मेरठ में 28 से 30 जून तक आयोजित यूपी योद्धा अकादमी 2022 कराटे प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के छात्र-छात्राओं ने भी इसमें हिस्सा लिया। अनुष्का ने इसमें कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें - एसटीएफ कमांडो की सामूहिक हत्या में ठोकिया के नाबालिग भाई दीपक को भी बनाया गया था आरोपी

कराटे प्रतियोगिता के कोच तौफीक अहमद सिद्दीकी नटराज संस्थान के जरिए बेटियों को आत्मनिर्भर बना रहे हैं। अनुष्का पांडेय अपने परिवार में दो बहने व एक भाई हैं। रश्मि बीएससी फाइनल की छात्रा है। जबकि अनुष्का पांडेय बीए तृतीय वर्ष में हैं। दोनों पंडित जेएन कालेज की छात्रा हैं। पिता सुशील पांडेय किसान हैं। गृहणी मां शशी पांडेय बेटी की सफलता पर बेहद खुश हैं। इसके पूर्व वर्ष 2021 में राजस्थान के जयपुर में दसवीं ओपन नेशनल कराटे चौंपियनशिप प्रतियोगिता में अनुष्का पांडेय ने सिल्वर पदक जीता था।

इंटर कालेज के प्रधानाचार्य महेंद्र कुमार एवं एसडीएम पैलानी लाल सिंह यादव, सीओ सदर आनंद पांडेय, तहसीलदार पैलानी तिमराज सिंह, विद्यालय के प्रबंधक हरिभजन गुप्त एड ने खुशी जाहिर की है। अनुष्का ने बताया कि इस प्रतियोगिता में बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट समेत पूरे प्रदेश के जिलों से छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में आगे चलकर राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में उक्त छात्रा हिस्सा लेगी।

यह भी पढ़ें - देखिये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आकर्षक तस्वीरें, उत्तर प्रदेश बन रहा है, एक्सप्रेस प्रदेश

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं जालौन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2