अखिलेश किसानों के झूठे हमदर्द, मुफ्त में लग रही वैक्सीन - सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार में ​कैबिनेट मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव..

अखिलेश किसानों के झूठे हमदर्द, मुफ्त में लग रही वैक्सीन  - सिद्धार्थ नाथ सिंह
सिद्धार्थ नाथ सिंह और अखिलेश यादव

लखनऊ, 

उत्तर प्रदेश सरकार में ​कैबिनेट मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव को किसानों का झूठा हमदर्द बताया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में सपा मुखिया ओछी राजनीति कर रहे हैं। इन्होंने अपने शासनकाल में गन्ना मूल्य का पूरा भुगतान नहीं किया था। सूबे की जनता और किसान अब सपा के झांसे में आने वाली नहीं है। 

लगातार योगी सरकार पर हमलवार रुख अपनाए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश पर पलटवार करते हुए श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज को लेकर किए जा रहे प्रयासों और खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगातार जिले जिले में जाकर कोरोना संक्रमित लोगों से मिलना सपा नेता को शायद भा नहीं रहा है। 

यह भी पढ़ें - शादी के सम्बंध में नया आदेश जारी, 25 लोग ही होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने वैक्सीन को भाजपा का बताया और इसके बारे में दुष्प्रचार किया। फिर उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए नीति की बात की। इसके बाद उन्होंने वैक्सीन मुफ्त लगाने की बात कही। क्या अखिलेश को मालूम नहीं है कि 45 वर्ष से ऊपर का वैक्सीनेशन केंद्र सरकार की तरफ से मुफ्त है और 18 से 44 आयुवर्ग के लिए योगी सरकार मुफ्त लगाने की घोषणा कर चुकी है। मुफ्त में वैक्सीन लग रही है। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सूबे में 5617 क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद किसानों से हो रही है और 4 लाख 48 हजार 789 किसानों से 2283643.67 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है। किसानों को 3090.07 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया गया है। शेष भुगतान भी किसानों को जल्द कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व की युवा बाघिन मौत से अनाथ हुए उसके चार नन्हें शावक कहां हो गए गुम

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2