रिमझिम प्लांट से सभी को मिल रही है ऑक्सीजन, अफवाहों से रहें सावधान : युवराज सिंह

जनपद के भरूवा सुमेरपुर में रिमझिम इस्पात प्लांट से जरूरतमंदों को ऑक्सीजन रिफिलिंग का काम निरंतर जारी है...

रिमझिम प्लांट से सभी को मिल रही है ऑक्सीजन, अफवाहों से रहें सावधान : युवराज सिंह

जनपद के भरूवा सुमेरपुर में रिमझिम इस्पात प्लांट से जरूरतमंदों को ऑक्सीजन रिफिलिंग का काम निरंतर जारी है। कुछ अराजक तत्वों ने आज रिफिलिंग बंद होने की खबर उडा दी थी जबकि  रिफलिंग का कार्य निरंतर जारी है।

यह भी पढ़ें - मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का हुआ निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

इस बारे में सदर विधायक युवराज सिंह ने बताया कि कुछ लोग मनमाने ढंग से सिलेण्डर रिफिल करा कर ब्लैक कर रहे थे। इस सूचना पर जिलाधिकारी ने प्लांट के मैनेजर को निर्देश दिए थे की उनके ही सिलेंडर रिफिल किए जाए जिन्हें वास्तव में जरूरत है।

yuvraj singh mla hamirpur, mla hamirpur yuvraj singh, yuvraj singh hamirpur

इसके लिए जरूरी है कि उनसे आधार कार्ड लिया जाए और कोरोना मरीज से संबंधित डॉक्टर की रिपोर्ट ली जाए। इसी के आधार पर उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करके दिए जाएं। विधायक ने बताया कि इसी आधार पर प्लांट के मैनेजर द्वारा जरूरतमंदों से आधार कार्ड व कोरोना की रिपोर्ट मांगी जा रही है और उसी के आधार पर ऑक्सीजन रिफिल की जा रही है। उन्होने यह भी बताया कि जानकारी मिली है कि कुछ लोग यहां से सिलेंडर रिफिल करवा कर मनमाने दाम पर कालाबाजारी कर रहे हैं। इससे जरूरतमंदों को आक्सीजन नहीं मिल पा रही थी।

यह भी पढ़ें - यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब मंगलवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन

कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए ही व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है ताकि जरूरतमंदों को ही ऑक्सीजन सिलेंडर मिल सके।अब थोक में सिलेंडर नहीं दिए जाएंगे। मात्र उन्हें ही ऑक्सीजन दी जाएगी जिन्हें वास्तव में इसकी जरूरत है। बताते चलें कि उक्त प्लांट द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए मात्र 1रुपये में ऑक्सीजन रिफिल की जा रही है जिसका गैर जरूरी व्यक्तियों ने भी फायदा उठाना शुरू कर दिया था।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0